बिहार

bihar

ETV Bharat / state

नहीं मान रहे कुशवाहा, अभी भी जारी रखेंगे अनशन

आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा का आरोप है कि केंद्रीय विद्यालय की स्वीकृति के बाद भी नवादा और औरंगाबाद में बिहार सरकार जमीन नहीं दे रही है. इसीलिए केंद्रीय विद्यालय नहीं खुल पा रहा है.

By

Published : Nov 30, 2019, 10:06 AM IST

upendra kushwaha
आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा

पटना: शिक्षा में सुधार और केंद्रीय विद्यालय की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठे कुशवाहा अभी अपनी बात पर अड़े हुए है. उन्होंने कहा कि किसी भी हाल अपनी मांगे पूरी होने तक अपनी अनशन जारी रखेंगे.

26 नवंबर जारी है आमरण अनशन
गौरतलब है कि अनशन पर हैं कुशवाहा बीते 26 नवंबर से आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने पटना के मिलर हाई स्कूल परिसर में राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है. वह बिहार में केंद्रीय विद्यालय खोलने के मुद्दे पर आमरण अनशन पर हैं.

आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा की तबीतय खराब हुई

मांगों पर कायम हैं कुशवाहा
आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा का आरोप है कि केंद्रीय विद्यालय की स्वीकृति के बाद भी नवादा और औरंगाबाद में बिहार सरकार जमीन नहीं दे रही है. इसीलिए केंद्रीय विद्यालय नहीं खुल पा रहा है. इस दौरान उनकी तबयीत बिगड़ने के साथ-साथ ब्लड प्रेशर, सांस लेने में शिकायत के बाद उन्हें पीएमसीएच में भी भर्ती कराया गया है, जहां उनकी देखरेख जारी है. बावजूद इसके भी कुशवाह अपनी मांगों पर कायम हैं.

आमरण अनशन पर बैठे कुशवाहा

तेजस्वी यादव ने की मुलाकात
पीएमसीएच में आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा से मिलने के लिए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव भी पहुंचेउन्होंने कुशवाहा का हाल-चाल जाना. साथ ही अनशन खत्म करने की सलाह दी. तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने पहले ही कहा था अनशन पर मत बैठिए, ये सरकार कसाई है. अनशन से बात नहीं बनेगी.

तेजस्वी यादव ने की मुलाकात

तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर किया प्रहार
उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को घेरा. उन्होंने साफ तौर से कहा कि नीतीश कुमार की आत्मा मर चुकी है. वे केवल राजनीति और कुर्सी पहचानते हैं. केंद्रीय विद्यालय बनने से प्रदेश के बच्चों का भला होगा. बच्चे पढ़ेंगे और आगे बढ़ेंगे. लेकिन, सरकार अभी भी अपनी राजनीति सुधारने में लगी है. नीतीश कुमार प्रदेश का भला नहीं चाहते हैं. जनता सब देख रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details