बिहार

bihar

By

Published : Sep 27, 2021, 7:41 PM IST

ETV Bharat / state

धनरूआ PNB के ब्रांच मैनेजर को गिरफ्तार कर ले गई UP पुलिस, 20 लाख के गबन का आरोप

धनरूआ PNB के ब्रांच मैनेजर को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. उसपर 20 लाख रुपए गबन का आरोप है. पुलिस आरोपी मैनेजर को गिरफ्तार कर यूपी रवाना हो गई है. पढ़ें पूरी खबर-

धनरूआ PNB मैनेजर गिरफ्तार
धनरूआ PNB

पटना (धनरूआ): बिहार की राजधानी पटना से सटे धनरूआ (Dhanarua) में बैंक मैनेजर को यूपी पुलिस (UP Police) ने गिरफ्तार किया है. फर्जीवाड़े के मामले में यूपी पुलिस ने ये कार्रवाई की है. आरोप है कि यूपी के गोरखपुर में पोस्टिंग के दौरान ही उसने कई ग्राहकों के अकाउंट से रकम निकाल ली थी.

ये भी पढ़ें- CCE ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया- गूगल से संबंधित जांच की कोई जानकारी नहीं लीक की

मामला दो साल पुराना है. धनरूआ PNB का ब्रांच मैनेजर रजनीश दो साल पहले यूपी के गोरखपुर जिले में पोस्टेड था. इस दौरान उसने गुपचुप तरीके से अपने ही बैंक के ग्राहकों के खाते से रकम निकाली थी. हर ग्राहक के अकाउंट से 3 से 4 हजार रुपए की रकम निकालने का इसपर आरोप है. कुल मिलाकर बैंक मैनेजर रजनीश पर 20 लाख के गबन का आरोप लगा है.

ग्राहक लगातार अपने अकाउंट से रकम के कम होने की शिकायत दर्ज करा रहे थे. उनका कहना था कि कम हुई रकम उनके द्वारा नहीं निकाली गई है. इस मामले की जांच भी चल रही थी. पंजाब नेशनल बैंक ने जब ऑडिट कराया तो इस फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ. उसके खिलाफ गोरखपुर के अकौना थाने में 420 का केस दर्ज कराया गया. इस केस में अब तक मैनेजर रजनीश के अलावा कई लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. रजनीश को भी बिहार से यूपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

सादे लिबास में कुछ लोग बैंक मैनेजर रजनीश के चैबर में घुस आए. ब्रांच में मौजूद ग्राहक और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया. हालाकि इस दौरान पीछे से धनरूआ पुलिस भी बैंक में दाखिल हुई. यूपी पुलिस रजनीश को लेकर धनरुआ थाने पहुंची. कागज़ी कार्रवाई पूरी कर. आरोपी को गोरखपुर के लिए रवाना हो गए.

धनरूआ का ब्रांच मैनेजर रजनीश बिहार के नालंदा का ही रहने वाला है. उसकी गिरफ्तारी के बाद धनरूआ ब्रांच के ग्राहक भी सकते हैं कहीं उनके साथ भी ऐसी ही धोखाधड़ी न हुई हो.

ये भी पढ़ें- रेप के बाद नाबालिग हुई प्रेग्नेंट... दवा देकर आरोपी ने कराया गर्भपात.. अस्पताल में लड़की की हुई मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details