बिहार

bihar

ETV Bharat / state

उदित राज बोले- सावरकर 'माफी वीर' थे, जिन्होंने 7 बार अंग्रेजों से क्षमा याचना की

उदित राज ने कहा कि हम लोग इतिहास के पन्नों से छेड़छाड़ नहीं करते हैं. लेकिन जब देश में ऐसी सरकार हो जो इतिहास के पन्नों से छेड़छाड़ करती हो, तो लोगों को सही बात की जानकारी देनी चाहिए. यही कारण है कि कांग्रेस कार्यकर्ता वीर सावरकर ने जो कार्य किए थे, उसके बारे में किताब छपवाकर लोगों के बीच बांट रही है.

By

Published : Jan 3, 2020, 1:31 PM IST

udit raj statement on narendra modi
पटना पहुंचे कांग्रेस प्रवक्ता उदित राज

पटना: कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता उदित राज शुक्रवार को पटना पहुंचे. एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री ने कांग्रेस को लेकर बयान दिया है, वो अशोभनीय है. उन्होंने कहा कि जब वह विपक्ष में थे और धरना प्रदर्शन करते थे, तो इस तरह का बयान कभी भी कांग्रेस पार्टी की तरफ से नहीं दिया जाता था. लेकिन जिस तरह का बयान कांग्रेस को लेकर प्रधानमंत्री ने दिया है, इसका मतलब साफ है कि प्रधानमंत्री देश को अपनी जागीर समझते हैं.

'अशोभनीय है प्रधानमंत्री का बयान'
उदित राज ने कहा कि अब धरना प्रदर्शन करने पर भी प्रधानमंत्री इस तरह का बयान देते हैं, जो अशोभनीय है. भारतीय जनता पार्टी अब यह समझने लगी है कि पूरे देश की जमीन उनकी है. यही सोचकर प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठा व्यक्ति इस तरह का बयान दे रहा है. उन्होंने कहा कि अगर भोपाल में कांग्रेस वीर सावरकर को लेकर पुस्तक बंटवा रही है, तो इसमें गलत क्या है. वीर सावरकर वीर नहीं माफी वीर थे, उन्होंने सात बार अंग्रेजों से माफी मांगी थी.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:RJD के पोस्टर वॉर पर JDU का पलटवार, कहा- हमारे पंचायत स्तर के कार्यकर्ता भी जवाब देने में सक्षम

'वर्तमान सरकार कर रही उपाय'
उदित राज ने कहा कि हम लोग इतिहास के पन्नों से छेड़छाड़ नहीं करते हैं. लेकिन जब देश में ऐसी सरकार हो जो इतिहास के पन्नों से छेड़छाड़ करती हो, तो लोगों को सही बात की जानकारी देनी चाहिए. यही कारण है कि कांग्रेस कार्यकर्ता वीर सावरकर ने जो कार्य किए थे, उसके बारे में किताब छपवाकर लोगों के बीच बांट रही है. वहीं, राजस्थान में हो रहे बच्चों की मौत पर उदित राज ने कहा कि इसको लेकर पूर्ववर्ती सरकार यानी भारतीय जनता पार्टी की जो सरकार थी, वो दोषी है. उसी के समय से ये सिलसिला शुरू हुआ था. इसको लेकर वर्तमान सरकार उपाय कर रही है, बहुत जल्द इस पर कंट्रोल कर लिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details