बिहार

bihar

ETV Bharat / state

यूक्रेन में फंसे बिहार के छात्रों को सकुशल वापस लाने की मांग, पढ़ें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें..

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के राष्ट्रपति पद का प्रत्याशी बनने को लेकर चर्चाओं का बाजार काफी गर्म है. इसे लेकर कई तरह के तर्क दिये जा रहे हैं. हालांकि मुख्यमंत्री ने ऐसी किसी संभावना से एक बार फिर इंकार किया है.

By

Published : Feb 23, 2022, 7:04 PM IST

top ten news of bihar
top ten news of bihar

'हम दो लाख रुपये फ्लाइट का किराया नहीं दे सकते, यूक्रेन में फंसे हमारे बच्चों को बचा लीजिए सरकार'
गोपालगंज के दो छात्र यूक्रेन (Gopalganj Students In Ukraine) में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं. रूस के साथ यूक्रेन के बढ़ते विवाद के चलते उनके माता-पिता चिंतित हैं. बढ़ते तनाव के चलते यूक्रेन से भारत के लिए फ्लाइट सेवा काफी कम हो गई है और किराया कई गुना बढ़ गया है. पढ़ें पूरी खबर..

हेलीकॉप्टर से शराब तस्करों पर निगरानी का फैसला: विपक्ष ने बताया फिजूलखर्ची, कहा- शराबबंदी के नाम पर नौटंकी कर रही सरकार
हेलीकॉप्टर से शराब तस्करों पर निगरानी (Helicopter Surveillance On Liquor Smugglers) रखने के फैसले को लेकर विपक्ष ने नीतीश सरकार पर हमला बोला (Opposition Attacks Nitish Government) है. आरजेडी प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने इसे फिजूलखर्ची करार देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar CM Nitish Kumar) को शिक्षा और स्वास्थ्य को बेहतर करने पर ध्यान देना चाहिए.

CM नीतीश ने राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी को फिर किया खारिज, बोले- 'मुझे आश्चर्य है ये बात कैसे उठी'
इन दिनों मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष के उम्मीदवार (Presidential candidate Nitish kumar) की चर्चा जोरों पर है. तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से मिलने के बाद इसकी चर्चा काफी तेज हो गई है. हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर इससे साफ इनकार किया है.

'इंटीग्रेटेड फार्मिंग' से सालाना 10 लाख की कमाई कर रहे गोपालगंज के मनीष तिवारी, 20 लोगों को दिया रोजगार
वर्तमान समय में सीमित भूमि और अन्य प्राकृतिक संसाधन को देखते हुए समेकित खेती से किसान अधिक से अधिक आमदनी पा सकते हैं. मनीष तिवारी ने गोपालगंज में समेकित खेती (Integrated Farming in Gopalganj) शुरू की थी, आज उनको समेकित खेती से सालाना 10 लाख की कमाई होती है. इतना ही नहीं उन्होंने 20 लोगों को रोजगार भी दिया है. पढ़ें पूरी रिपोर्ट..

प्रेमी ने प्रेमिका को नए साल में गिफ्ट किया उसके पति का शव, पत्नी समेत 5 गिरफ्तार
कभी-कभी लोग खून के रिश्ते को भूलकर बड़ी वारदातों को अंजाम दे देते हैं. पूर्णिया में प्रेम प्रसंग में हत्या (Murder in Love affair in Purnea) का ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां प्रेमी ने प्रेमिका को उसके पति का शव नए साल के गिफ्ट के रूप में दिया. पढ़ें पूरी खबर..

Bihar Budget Session 2022: बजट सत्र में सरकार लाएगी कई विधेयक, विपक्ष ने भी की घेरने की पूरी तैयारी
बिहार विधानसभा का बजट सत्र (Budget session of Bihar Assembly) में बिहार सरकार कई विधेयक लाने की तैयारी कर रही है. शराबबंदी कानून के सजा के प्रावधान से संबंधित विधेयक लाने की चर्चा है. वहीं, विपक्ष बिहार में जातीय जनगणना व विशेष राज्य के दर्जे समेत कई मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहा है. ऐसे में सदन की कार्यवाही हंगामेदार होने के आसार हैं.

बिहार विधानमंडल के बजट सत्र को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी, DM-SSP ने पुलिस अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश
पटना के डीएम और एसएसपी ने बिहार विधानमंडल के बजट सत्र को लेकर सुरक्षा व्यवस्था (Security Arrangements For Budget Session) का जायजा लिया. इस दौरान पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह (Patna DM Chandrashekhar Singh) ने सुरक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया कि सुरक्षा के साथ-साथ माननीयों के मान-सम्मान का भी पूरा ख्याल रखें.

स्वास्तिक चिह्न को लेकर विवाद: आलोक मेहता बोले- सरकार के खिलाफ चलाएंगे जन जागरण अभियान
स्वास्तिक चिह्न को लेकर विवाद (Controversy Over Swastika symbol) थमता नजर नहीं आ रहा है. आरजेडी महासचिव आलोक मेहता (RJD General Secretary Alok Mehta) ने कहा कि सरकार में ऐसे लोग काबिज हैं, जो बिहार में गौतम बुद्ध और अशोक की विरासत को खत्म करना चाहते हैं, जो कि राष्ट्रीय जनता दल होने नहीं देगा. उन्होंने कहा कि अगर शताब्दी स्तंभ में अशोक चक्र नहीं अंकित किया गया तो हम लोग सरकार के खिलाफ जन जागरण अभियान चलाएंगे.

अब दारोगा नहीं DSP स्तर के अधिकारी करेंगे पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या की जांच, गृह विभाग का निर्देश
बिहार सरकार के गृह विभाग की ओर से 13 बिंदुओं पर पुलिस विभाग को निर्देश दिया गया है. जिसमें मुखिया की हत्या होने पर एसआईटी का गठन कर दोषी व्यक्ति को 1 साल तक जमानत नहीं मिलने देने के लिए सीसीए लगाने के साथ-साथ पुलिस प्रशासन को 6 माह में स्पीड ट्रायल करके त्वरित सजा दिलाने का निर्देश दिया गया है.

समस्तीपुर में JDU नेता की हत्या: तेजस्वी ने पूछा- 'गाय के नाम पर बिहार में ये क्या हो रहा है नीतीश जी?'
पुलिस के मुताबिक, विपुल ने अपने दोस्तों के साथ मुसरीघरारी थाना क्षेत्र से रिजवी का अपहरण कर लिया और उसे पोल्ट्री फार्म में ले गया और उसे बेरहमी से पीटा. उन्होंने उसके शरीर पर पेट्रोल डाला और उसे आग लगा दी. उसके जले हुए शरीर को एक गड्ढे में दबा दिया गया था.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP


ABOUT THE AUTHOR

...view details