बिहार

bihar

TOP 10 @9 AM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Feb 15, 2022, 9:19 AM IST

बहुचर्चित चारा घोटाला केस (Fodder Scam Case) के सबसे बड़े मामले में आज सीबीआई कोर्ट फैसला सुनाएगी. इस फैसले पर लोगों की नजर टिकी हुई है. इससे लालू यादव का भविष्य तो तय होगा ही, बिहार की राजनीति भी प्रभावित होगी.

TOP TEN NEWS OF BIHAR
TOP TEN NEWS OF BIHAR

Fodder Scam: लालू के 'भविष्य' पर फैसला आज, CBI की विशेष अदालत पर टिकी सबकी नजरें
बहुचर्चित चारा घोटाला केस (Fodder Scam Case) के सबसे बड़े मामले में आज सीबीआई कोर्ट फैसला सुनाएगी. इस फैसले पर लोगों की नजर टिकी हुई है. इससे लालू यादव का भविष्य तो तय होगा ही, बिहार की राजनीति भी प्रभावित होगी.

Fodder Scam: जेल जाने को तैयार नहीं थे लालू.. CBI ने मांगी थी सेना की मदद, जानें फिर क्या हुआ
बहुचर्चित चारा घोटाले के डोरंडा कोषागार (Doranda Fodder Scam) से 139.35 करोड़ की अवैध निकासी के मामले में आज बिहार के पूर्व सीएम और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (RJD supremo Lalu Prasad Yadav) समेत 99 आरोपियों के भाग्य का फैसला होना है. चारा घोटाले के इस सबसे बड़े मामले की सीबीआई के विशेष न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में 29 जनवरी को बहस पूरी हो गई थी. चारा घोटाले के कानूनी पक्षों के अलावा कई ऐसे किस्से हैं जो काफी मशहूर हुए. आइए आपको ऐसा ही एक किस्सा बताते हैं.

नीतीश सरकार के खिलाफ आज LJPR का 'बिहार बचाओ मार्च', राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की करेंगे मांग
बिहार में बढ़ते अपराध को लेकर आज चिराग पासवान पटना में बिहार बचाओ पैदल मार्च (Chirag Paswan Bihar Bachao March) निकालेंगे. साथ ही वो राज्यपाल से नीतीश सरकार को बर्खास्त करने की मांग (Demand to sack Nitish Government) करेंगे.

लापरवाही की हद: बंध्याकरण के बाद महिलाओं को नहीं मिला बेड, कड़ाके की ठंड में जमीन पर लिटाया
बिहार सरकार बार-बार दावा करती है कि सूबे में स्वास्थ्य व्यवस्था को उन्नत किया गया है. यहां तक कि ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्रों में सविधाएं उपलब्ध करायी गयी हैं कि लेकिन वास्तविकता इससे कोसों दूर है. इसका ताजा उदाहरण शेखपुरा के घाटकुसुम्भा पीएचसी (Sheikhpura Ghatkusumbha PHC) में देखने को मिला. यहां बंध्याकरण के बाद महिलाओं को बेड नहीं मिला. उन्हें फर्श पर दरी बिछाकर लिटाया गया

बिहार में इस साल नहीं होगा जलजमाव! नगर निगम को मिला मिशन-100 का प्लान
बिहार में जलजमाव की समस्या को लेकर सोमवार को उप मुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक (Deputy CM Review Meeting) की. बैठक में शहर को जलजमाव से बचाने के लिए 100 दिन में सभी नालियों की उड़ाही और सफाई के निर्देश दिए गए हैं. इसे "मिशन 100 डेज" (Mission 100 Days) का नाम दिया गया है. बैठक में बिहार के सभी नगर निगम एवं नगर परिषद के अधिकारी मौजूद थे.

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल डीजल के नए रेट जारी, जानें बिहार में क्या चल रहा भाव
बिहार में पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़-घट रही हैं. प्रदेश के कई जिलों में कीमतों (Petrol Diesel Price Today) में मामूली वृद्धि हुई है, तो वहीं कई जिलों में मामूली राहत भी मिली है. यात्रा पर घर से निकलने से पहले जरूर जान लें अपने शहर में तेल की कीमत..

नैनो लिक्विड यूरिया किसानों के लिए वरदान, एक बोतल से ही लहलहाएगी फसल, जानें खासियत...
बिहार में नैनो लिक्विड यूरिया (Nano Liquid Urea in Bihar) ने परंपरागत कृषि के तौर तरीकों को पूरी तरह बदल दिया है. नैनो तरल यूरिया किसी वरदान से कम नहीं है. खेतों की फसलों के लिए ये रामबाण है. किसान नैनो लिक्विड यूरिया को हाथों हाथ ले रहे हैं.

Hijab Controversy पर मुस्कुराते हुए बोले CM नीतीश- यह सब बेकार बात
बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने हिजाब विवाद पर बयान दिया है. उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि सब बेकार बात है. यहां कोई विवाद नहीं है. सबका अपना कर्तव्य है, सब अपने तरीके से निभाते हैं. हम सबकी इज्जत करते हैं. कुछ बातों पर ध्यान नहीं देना चाहिए.

चारा घोटाला केस: लालू प्रसाद के लिए आज का दिन अहम, होगा मंगल या जाना होगा जेल, पढ़ें ये रिपोर्ट
चारा घोटाला के सबसे बड़े मामले में सीबीआई की विशेष अदालत आज फैसला सुनाने जा रही है. करीब 26 वर्षों तक चली कानूनी लड़ाई के बाद अदालत द्वारा सुनाये जाने वाले फैसले पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं. आज सुबह 10.30 बजे न्यायाधीश एसके शशि की अदालत में डोरंडा ट्रेजरी से जुड़े इस बहुचर्चित मामले में आरोपी बने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद सहित 99 अभियुक्त हाजिर होंगे.

UP Election 2022: अश्विनी चौबे ने यूपी में फिर से सरकार बनाने का किया दावा, कांग्रेस बोली- होगा सूपड़ा साफ
बक्सर पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने यूपी चुनाव में फिर से बीजेपी की जीत का दावा करते हुए कहा कि यूपी में फिर से पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगे. इस दौरान उन्होंने योगी सरकार की जमकर तारीफ भी की. वहीं कांग्रेस विधायक संजय तिवारी ने निशाना साधते हुए कहा कि यूपी में इस बार बीजेपी का सूपड़ा साफ होगा

ऐसी हीविश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details