बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @1PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

बिहार पुलिस (Bihar Police) ने अपनी सारी हदें पार कर दी है. तलाशी के नाम पर वो सब हो रहा है जो एक सभ्य समाज में शर्मिंदगी का सबब माना जाता है. मामला पटना के रामकृष्णा नगर थाना क्षेत्र का है. पढ़ें आगे पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Nov 22, 2021, 1:01 PM IST

bihar latest news
bihar latest news

देख लीजिए सीएम नीतीश जी आपकी पुलिस का कारनामा, महिलाओं के कमरे में घुसी, साथ में नहीं थी कोई लेडी पुलिस
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने शराबबंदी (Prohibition) को लेकर पुलिस को सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं. पटना पुलिस (Patna Police) अब इसका गलत फायदा उठाती नजर आ रही है. दरअसल पुलिस एक शादी समारोह (Marriage Ceremony In Patna) में शराब ढूंढती (Liquor Investigation In Patna) हुई पहुंची. इस दौरान महिला पुलिस कर्मी (Search Without Female Constable) के बिना ही पुलिस ने एक-एक कमरे की तलाशी ली. हद तो तब हो गई जब महिलाओं के कमरे में भी पुलिस बेधड़क घुस गई.

प्रेमी सिपाही ने कॉल ब्लॉक किया तो थाने पहुंची युवती..हाई वोल्टेज ड्रामा
हाजीपुर में प्रेमी सिपाही ने कॉल ब्लॉक किया तो प्रेमी युवती महिला थाने पहुंच (girl reached Vaishali police station after lover blocked call ) गई. इस दौरान जमकर हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

हां तो जनाब उत्तर दीजिए... जवाबदेही कौन लेगा... आप या फिर कोई और
बिहार में जहरीली शराब पीने से मौतों के बाद सीएम नीतीश कुमार ने समीक्षा बैठक की. मैराथन बैठक में पुलिस को निर्देश दिए गए. लेकिन जिस राजधानी में बैठककर नीतीश कुमार और उनके अधिकारी ऑर्डर दे रहे थे, उसी पटना में नाक के नीचे 'सरकार की नाक' कट रही है उसकी जिम्मेदारी लेने वाला कोई नहीं. सवाल उठता है क्या वाकई में पुलिस अनभिज्ञ है या फिर गेम कुछ और है. पढ़ें ईटीवी भारत की विशेष रिपोर्ट...

चारा घोटाला केस: 23 नवंबर को स्पेशल कोर्ट में लालू यादव की पेशी, आज आ सकते हैं पटना
आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव समेत 28 आरोपियों की पेशी है. 23 नवंबर को पटना के स्पेशल कोर्ट में पेशी है. फिलहाल आरजेडी सुप्रीमो को दिल्ली से पटना आना होगा. संभवत: आज लालू यादव पटना आ जाएंगे.

पप्पू यादव का नीतीश सरकार पर बड़ा हमला, कहा- 4 माफियाओं के सहारे बिहार
जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव (Pappu Yadav) ने बिहार सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि सरकार ने15 करोड़ लोगों को 4 माफियाओं के भरोसे छोड़ दिया है. ये चार हैं, शराब माफिया, जमीन माफिया, बालू माफिया और टेंडर माफिया.

बिहार में शराबबंदी का हाल: पटना में नशे की हालत में मिले रेलवे के गार्ड, होटल मैनेजर समेत 55 गिरफ्तार
पटना में पुलिस ने शराब की खोज में 80 जगहों पर छापेमारी की. रेलवे का गार्ड, होटल का मैनेजर, जिम ट्रेनर के साथ-साथ वेटर और डिलीवरी ब्वॉय सहित कुल 55 लोगों को गिरफ्तार किया ( 55 arrested in patna) गाया है. पुलिस टीम ने 300 लीटर शराब बरामद की है.

शराबबंदी पर कांग्रेस का नीतीश सरकार पर तंज, कहा- सभी जानते हैं बिहार पुलिस कितनी ईमानदार
बिहार में शराबबंदी को लेकर कांग्रेस महासचिव तारिक अनवर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है. उन्होंने शराबबंदी को हड़बड़ी ने लिया गया फैसला बताया और कहा कि बगैर तैयारी के इसे लागू कर पुलिस पर दारोमदार सौंप दिया.

एडीजे अविनाश कुमार से मारपीट: आज भी जांच करेगी करेगी उच्चस्तरीय टीम
झंझारपुर सिविल कोर्ट (Jhanjharpur Civil Court) के एडीजे अविनाश कुमार (ADJ Avinash Kumar) के साथ मारपीट मामले में उच्चस्तरीय जांच जारी है. इस मामले में आज भी की लोगों से पूछताछ होगी.

कृषि कानून वापस होने के बाद बिहार में सियासी संग्राम, एपीएमसी एक्ट बहाल करने की मांग
नरेंद्र मोदी की सरकार ने कृषि कानून को वापस (Repeal All Three Farm Laws) ले लिया है. बिहार जैसे राज्यों पर भी अब दबाव बढ़ने लगा है कि किसानों के हित को देखते हुए एपीएमसी एक्ट (APMC Act in Bihar) बहाल हो. इसकी मांग को लेकर राजनीतिक दलों ने भी आवाज बुलंद करना शुरू कर दिया है.

पत्नी की हत्या कर पति फरार, बच्चों के सामने गला दबाकर मार डाला
बिहार के रोहतास जिला में एक पति ने अपनी पत्नी की गला दबाकर हत्या (Wife Murder) कर दी. घटना कोचस की है. वारदात के बाद गांव में सनसनी फैल गई है. सबसे बड़ी बात है कि महिला सोनी देवी की हत्या उसके दो नन्हे-मुन्ने बच्चों के सामने ही की गई है. वारदात को अंजाम देने के बाद पति गोलू साह गांव से फरार हो गया है.

नोट-ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत एप

ABOUT THE AUTHOR

...view details