बिहार

bihar

ETV Bharat / state

TOP 10 @9 AM: जानें बिहार की अब तक की दस बड़ी खबरें

बिहार में आज से 9वीं और 10वीं कक्षा के लिए स्कूल पूरे एहतियात के साथ खोले जा रहे हैं. कोरोना की तीसरी लहर की आहट के बीच कोविड प्रोटोकॉल के साथ स्कूल खुल रहे हैं. वहीं, आज राजद की ओर से जातीय जनगणना की मांग को लेकर राज्यभर में विरोध प्रदर्शन किया जायेगा. पढ़ें बिहार की अब तक की दस बड़ी खबरें...

By

Published : Aug 7, 2021, 9:23 AM IST

top-ten-news-of-bihar
top-ten-news-of-bihar

  1. बिहारः आज से खुल रहे हैं स्कूल, पर ये एहतियात जरूरी है
    बिहार में आज से 9वीं और 10वीं कक्षा के लिए स्कूल पूरे एहतियात के साथ खोले जा रहे हैं. कोरोना की तीसरी लहर की आहट के बीच कोविड प्रोटोकॉल के साथ स्कूल खुल रहे हैं. 16 अगस्त से 1 से 8वीं तक की कक्षाएं चलेंगी. पढ़ें पूरी खबर-
  2. आज केंद्र के खिलाफ हुंकार भरेंगे तेजस्वी, जातीय जनगणना पर आर-पार के मूड में RJD
    RJD ने मंडल दिवस को भव्य तरीके से मनाने का फैसला किया है. वहीं, BJP ने सभी जातियों की गणना करवाने से इनकार कर दिया है. ऐसे में तेजस्वी इस मुद्दे पर BJP को चौतरफा घेरने तैयारी कर रहे हैं. आज राजद की ओर से जातीय जनगणना की मांग को लेकर राज्यभर में विरोध प्रदर्शन किया जायेगा.
  3. पटना में आज 'सीता की अग्निपरीक्षा'
    आज का दिन पटना की मेयर के लिए अहम है. इसी दौरान तय हो जाएगा कि सीता साहू (Sita Sahu) की कुर्सी जाती है या वह अपनी सत्ता बचाने में कामयाब रहती हैं. मेयर सीता साहू के खिलाफ 29 पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव लाया है.
  4. कोरोना की तीसरी लहर में ऐसे बचेगी जान? जहां रसोईये के भरोसे हो ऑक्सीजन प्लांट की जिम्मेदारी
    गया के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल (ANMMCH) में तीन ऑक्सीजन प्लांट बने हुए हैं. लेकिन वर्तमान समय में संचालन सिर्फ एक ही प्लांट से हो रहा है और इस प्लांट का संचालन एक रसोईया के माध्यम से किया जा रहा है.
  5. गंगा में उफान: पटना में मंडरा रहा बाढ़ का खतरा, कई स्थानों पर जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर
    बिहार के राजधानी पटना में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. गंगा (Ganga River) और पुनपुन नदी कई जगह खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. पढ़ें पूरी खबर...
  6. पटना: SP की बड़ी कार्रवाई, दानापुर थाने के 10 पुलिसकर्मियों का रोका वेतन
    पटना में सिटी एसपी वेस्ट ने दानापुर थाने के दस पुलिस पदाधिकारी के वेतन पर रोक लगा दिया है. यह कार्रवाई थानाध्यक्ष अजीत कुमार साहा की शिकायत पर की गई है. पढ़े पूरी खबर...
  7. 'तीन गोली मारा है, पापा बचेंगे तो होगी पढ़ाई नहीं तो...' इतना कहते ही फूट पड़ी बेटियां
    पटना के रामकृष्णा नगर में एक व्यक्ति को अपराधियों ने तीन गोली मार दी. एक गोली सिर में लगी, दो गोली पांव में लगी है. घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई. पढ़ें रिपोर्ट.
  8. बेगूसरायः पति की मौत के तीन दिन बाद पत्नी ने लगा ली फांसी...
    बेगूसराय में पति की संदिग्ध मौत के बाद पत्नी ने ससुरालवालों पर हत्या का आरोप लगाया था. फिर अचानक तीन दिन बाद पत्नी ने भी फांसी लगा कर जान दे दी. घटना गढपुरा थाना क्षेत्र के कोरैय गांव की है.
  9. पटना में 'बंदूकबाज' ने मचायी दहशत, पार्किंग की बात पर विवाद होते ही चला दी गोली
    कंकड़बाग के अशोकनगर 8बी में एक युवक ने गोली चला दी. गाड़ी पार्क करने के विवाद में युवक ने गोली चलाई. बता दें कि गोली चलानेवाला युवक कुछ दिन पहले ही जेल से छूटा है. पढ़ें रिपोर्ट.
  10. पटना: बिहटा में दवा व्यवसायी को मारी गोली, हालत गंभीर
    बिहटा में अपराधियों ने एक दवा व्यवसायी को गोली मार कर घायल कर दिया है. दवा व्यवसायी मनेर में दवाइयों की हॉल सेल एजेंसी चलाता था. पढ़ें रिपोर्ट.

ABOUT THE AUTHOR

...view details