बिहार

bihar

TOP 10 @5 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें..

By

Published : Jun 4, 2021, 5:06 PM IST

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ हमला बोलने वाले अपने विधान पार्षद टुन्ना पांडेय (Tunna Pandey) को बीजेपी ने निलंबित कर दिया है. टुन्ना पांडेय द्वारा नीतीश पर किए गए हमले के चलते एनडीए में तनाव बढ़ गया था. जदयू ने बीजेपी से टुन्ना के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.पढ़ें पूरी खबर....

patna
TOP 10 @5 PM

ये रही बिहार की 10 बड़ी खबरेंः

MLC टुन्ना पांडेय को बीजेपी ने किया निलंबित, नीतीश के खिलाफ खोला था मोर्चा
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ हमला बोलने वाले अपने विधान पार्षद टुन्ना पांडेय (Tunna Pandey) को बीजेपी ने निलंबित कर दिया है. टुन्ना पांडेय द्वारा नीतीश पर किए गए हमले के चलते एनडीए में तनाव बढ़ गया था. जदयू ने बीजेपी से टुन्ना के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी.

JDU के दबाव में टुन्ना निलंबित, जेडीयू का बयान- 'कान पकड़कर करना चाहिए था बाहर'
बीजेपी ने एमएलसी टुन्ना पांडे को पार्टी ने निलंबित कर दिया है. अब जेडीयू दावा कर रही है कि बीजेपी ने यह कार्रवाई जेडीयू के दबाव में की है. पार्टी प्रवक्ता अभिषेक झा ने कहा कि टुन्ना पांडे खुलेआम महागठबंधन के पक्ष में प्रचार कर रहे थे, उन्हें और पहले ही कान पकड़कर पार्टी से बाहर निकाल देना चाहिए था.

पहले शहाबुद्दीन अब टुन्ना पांडेय, 'परिस्थितियों के CM' वाले बयान के बाद नीतीश से डर रहे बीजेपी MLC
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ विवादित बयान को लेकर बीजेपी के विधान पार्षद टुन्ना जी पांडेय (Tunna Pandey) को उनकी पार्टी ने कारण बताओ नोटिस थमाया है. बीजेपी की सहयोगी और सरकार में साझेदार जेडीयू ने उनकी टिप्पणी के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया था. हालांकि, टुन्ना पांडेय अभी भी अपनी बात पर अड़े हैं.

Law and order: कानून व्यवस्था को लेकर CM नीतीश की उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) आज कानून व्यवस्था (Law and order) को लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक (Review Meeting) कर रहे हैं. मुख्यमंत्री सीएम आवास के संकल्प से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से यह बैठक कर रहे हैं.

विधानसभा चुनाव 2020 : राजनीतिक दलों को मिला 185.14 करोड़ का चंदा, खर्च किए 81.86 करोड़
बिहार विधानसभा चुनाव-2020 को लेकर इलेक्शन वाच और एडीआर ने राजनीतिक पार्टियों के खर्च और चंदा उगाही से संबंधित रिपोर्ट जारी की है. किस राजनीतिक दल को कितना चंदा मिला, कितना खर्च किए गए, सारी जानकारी जानिए इस रिपोर्ट में...

परामर्श समिति पर रार: RJD नेता बोले- लोकतंत्र की हत्या कर रहे CM नीतीश
पंचायत प्रतिनिधियों का कार्यकाल 15 जून के बाद समाप्त हो जाएगा. इसके बाद परामर्श समिति ( Advisory Committee) के माध्यम से पंचायतों का विकास किया जाएगा. वहीं प्रतिनिधियों का कार्यकाल नहीं बढ़ने को लेकर राजद विधायक (RJD MLA) ने नीतीश सरकार पर जोरदार हमला बोला है. राजद नेता सुधाकर सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार परामर्श समिति का गठन करके लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं.

मुजफ्फरपुर: टीकाकरण अभियान में लापरवाही के आरोप में स्वास्थ्यकर्मियों पर कार्रवाई, DM ने रोका वेतन
जिले के सभी प्रखंडों में टीकाकरण अभियान ( Vaccination program ) में सुस्ती और लापरवाही की शिकायत पर डीएम ने कार्रवाई की है. कार्रवाई के तहत औराई, बंदरा, गायघाट, कटरा और मोतीपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों के तीन दिन का वेतन स्थगित कर दिया गया.

मुख्यमंत्री जी... भूख, प्यास और अभाव से जूझ रहे बिहार को बचाइये, पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह का CM नीतीश को खत
कोरोना के कारण बिहार के खेतिहर, मजदूर और किसानों के खस्ता हाल को लेकर पूर्व मंत्री नरेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. 1967 के भीषण सूखा और अकाल और जेपी के प्रयासों की याद दिलाते हुए मुख्यमंत्री से इनके हितों की रक्षा करने की गुहार लगाई है.

जमुई में 105 वर्ष की हेमिया देवी ने टीका केंद्र जाकर लिया पहला डोज
जमुई के गिद्धौर प्रखंड के गूगुलडीह निवासी 105 वर्षीय महिला हेमिया देवी ने कोरोना का टीका लिया. हेमिया देवी ने 105 वर्ष में टीका लगवाकर औरों के लिए नजीर पेश करने वाली जिले की पहली महिला हैं.

जमुई में 'पाकिस्तान वाला पाप'? पहले प्यार के जाल में फंसाया फिर किया निकाह, 'लव जेहाद' पर बवाल
पड़ोसी देश पाकिस्तान में जिस तरह प्रेम जाल में फंसाकर हिंदू लड़कियों का धर्म परिवर्तन कर शादी कराया जाने की खबर हमेशा सुर्खियों में रहती है. ऐसा ही एक मामला जमुई से सामने आया है. आरोप है कि चंद्रदीप थाना क्षेत्र के एक गांव से नाबालिग लड़की को अगवा कर पहले जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया, फिर निकाह कर लिया गया. अब लड़की के परिवार वालों को जान से मारने की धमकी दी जा रही है. खबर फैलते ही जमुई पुलिस जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details