बिहार

bihar

TOP 10 @5 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Jan 30, 2021, 5:02 PM IST

पशुपालन एवं मत्स्य विभाग के मंत्री मुकेश सहनी ने शनिवार को कहा कि किसानों के नाम पर बिहार में विपक्ष राजनीति कर रहा है. कभी ट्विटर के माध्यम से तो कभी सोशल मीडिया के माध्यम से लगातार विपक्ष राजनीति कर रहा है. बिहार के किसान केंद्र और राज्य सरकार के साथ हैं. आगे पढ़ें पूरी खबर...

TOP ten
TOP ten

किसानों के नाम पर राजनीति कर रहा विपक्ष, फ्लॉप रही मानव श्रृंखला: मुकेश सहनी
पशुपालन एवं मत्स्य विभाग के मंत्री मुकेश सहनी ने शनिवार को कहा कि किसानों के नाम पर बिहार में विपक्ष राजनीति कर रहा है. आज विपक्ष को अपनी जमीन का पता चल गया. किसानों के साथ आम नागरिकों ने भी मानव श्रृंखला को नकार दिया. बिहार के किसान शुरू से ही केंद्र और राज्य सरकार के साथ रहे हैं.

NDA की बैठक में शामिल नहीं होंगे चिराग, क्या BJP से अलग हो गई LJP की राह?
बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान एलजेपी के प्रमुख चिराग पासवान ने सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बिहार एनडीए से अलग राह पकड़ ली थी. चिराग पासवान ने एनडीए की सहयोगी जेडीयू को हराने में कोई कसर नहीं छोड़ी. इसी बीच केंद्रीय बजट को लेकर एनडीए की बैठक आयोजित की गई है. बैठक में लोजपा को भी आमंत्रित किया गया है. इसी बीच खबर है कि अब चिराग एनडीए की बैठक में शामिल नहीं होंगे.

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के ममेरे भाई समेत 2 लोगों को अपराधियों ने मारी गोली
सहरसा में एक बार अपराधियों ने खूनी खेल खेला है. बैजनाथपुर में अपराधियों ने दिवगंत फिल्म एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के ममेरे भाई समेत दो लोगों को गोली मार दी है. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों ने बताया कि एक घायल की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

पकड़ा गया कुख्यात विक्रम तांती, खगड़िया और समस्तीपुर में था आतंक
बिहार एसटीएफ की विशेष टीम ने खगड़िया और समस्तीपुर जिले के कई कांडों में वांछित विक्रम तांती को छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार बरामद हुए हैं.

समस्तीपुर में दंपति से दिनदहाड़े 4 लाख रुपये की लूट, एक गिरफ्तार, दूसरा फरार
बैंक से पैसे निकाल कर घर लौट रहे दंपति से 4 लाख रुपये लूट लिए गए. हल्ला होने पर भाग रहे एक बदमाश कर पकड़ लिया लिया. जबकि पैसे लेकर एक अन्य बदमाश फरार हो गया. पुलिस पकड़े गए बदमाश से पूछताछ कर रही है.

मानव श्रृंखला को विफल बताना BJP की मजबूरी- अहमद अशफाक करीम
कटिहार में आरजेडी नेता अहमद अशफाक करीम ने बताया कि भाजपा वालों को इसे विफल बताना सियासत मजबूरी है. पूरा कार्यक्रम सफल रहा है.

सदाकत आश्रम के बाहर मानव श्रृंखला में नहीं पहुंचे कांग्रेसी, कुछ ही कार्यकर्ता हुए शामिल
किसानों के सम्मान में कांग्रेस पार्टी मैदान में का नारा देकर पटना में कॉग्रेस ने मानव श्रृखंला बनाई. सदाकत आश्रम में कांग्रेस कार्यालय के बाहर महज चंद कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया.

मानव श्रृंखला फेल, जनता ने कुर्सी के लालची विपक्ष को दिया जवाब -बीजेपी प्रवक्ता
बीजेपी प्रवक्ता अखिलेश सिंह ने कहा है कि बिहार के किसानों ने मानव श्रृंखला को सिरे से नकार दिया है. कुर्सी के लालची विपक्ष किसानों के बीच भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे थे. बिहार के किसानों ने पूरी तरह से इसे नकारा है.

हिसुआ में महागठबंधन के कार्यकर्ताओं ने कृषि कानूनों के विरोध में बनाई मानव श्रृंखला
नवादा के हिसुआ नगर के विश्वशांति चौक पर केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में और किसान आंदोलन के समर्थन में महागठबंधन ने मानव श्रृंखला बनाई. महागठबंधन के नेताओं ने कहा कि किसानों की जमीन पूंजीपतियों को सौंपने की तैयारी है.

गया: किसानों के समर्थन में बनाई गई मानव श्रृंखला, कृषि कानून वापस लेने की मांग
महागठबंधन की ओर से नए कृषि कानून के विरोध को लेकर आज मानव श्रृंखला का आयोजन किया गया. इसी क्रम में गया के टिकारी में महागठबंधन से जुड़े नेताओं ने किसानों के समर्थन में मानव श्रृंखला बनाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details