बिहार

bihar

Top 10 @7 PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Dec 9, 2020, 7:10 PM IST

किसानों का नए कृषि कानून को लेकर विरोध जारी है. मंगलवार को किसान संगठनों के भारत बंद का विपक्ष ने पूरजोर समर्थन किया था. हालांकि नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इस दौरान गायब रहे इसे लेकर सत्ता पक्ष उनपर जमकर निशाना साध रहा है.

patna
patna

बिहार की अब तक की ये रही 10 बड़ी खबरें:

लालू यादव को कैदी नं. 3351 कह जदयू ने लिखा पत्र

नीरज कुमार ने पत्र लिखकर लालू प्रसाद से जवाब मांगा है. उन्होंने आरोप लगाया है कि लालू यादव जेल से राजनीति कर रहे हैं और पार्टी चला रहै हैं. नीरज ने तेजस्वी यादव पर झूठ बोलने और आपदा के समय गायब रहने का आरोप लगाया है.

'विपक्ष को नहीं मिला अन्नदाता का साथ, किसानों को उकसाने के बाद तेजस्वी हुए गायब'

कृषि कानून पर कल भारत बंद आंदोलन को समर्थन देने के बाद आंदोलन में शामिल नहीं होने पर हम पार्टी प्रवक्ता विजय यादव ने तेजस्वी यादव पर तंज करसते हुए कहा कि हम बड़े मुद्दे पर तेजस्वी ऐसे ही गायब हो जाते हैं.

अमेरिका से लेकर जापान तक सप्लाई होते थे बिहार के कारीगरों के बनाए बैज

आत्मनिर्भर भारत का सपना भले ही केंद्र सरकार ने देशवासियों को दिखा दिया है. लेकिन धरातल पर इन्हें आत्मनिर्भर बनाने के लिए सरकारी सहायता मिलते नहीं दिख रही. बैज बनाने की कारीगरी से अपने परिवार का पेट भरने वाले बांका के कारीगरों की स्थिति आज दयनीय हो चली है. पढ़ें पूरी खबर...

जबलपुर से AK-47 चोरी मामले में NIA ने गया से मुखिया को किया गिरफ्तार

एनआईए ने अतरी प्रखंड के तेतर पंचायत के मुखिया राजीव रंजन सिंह को हथियार चोरी मामले में गिरफ्तार किया है. उसपर मध्य प्रदेश के जबलपुर स्थित केंद्रीय आयुध डिपो से एके-47 चोरी करने का आरोप है.

ज्वेलरी शॉप लूट मामला, बीजेपी विधायक ने कहा- अपराधियों में नहीं है पुलिस का खौफ

दरभंगा शहर में अपराधियों ने एक ज्वेलरी की दुकान से बड़ी लूट की घटना को दिनदहाड़े अंजाम दिया है. अपराधियों ने नगर थाना क्षेत्र के भाव बाजार स्थित अलंकार ज्वेलर्स में घुसकर वहां से करीब 10 करोड़ की ज्वेलरी लूट ली. इस दौरान अपराधियों ने 20 से 25 राउंड हवाई फायरिंग भी की.

गुरुवार से वशिष्ठ नारायण सेतु पर दौड़ेगी गाड़ियां, नितिन गडकरी करेंगे उद्घाटन

जिले के कोईलवर सोन नद पर बन रहे सिक्स लेन वशिष्ठ नारायण सेतु का तीन लेन बनकर तैयार हो गया है. इसका उद्घाटन गुरुवार को सड़क केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से करेंगे.

पैरासिटामोल का अधिक सेवन हो सकता है खतरनाक

पीएमसीएच के कोविड-19 वार्ड के प्रभारी चिकित्सक डॉक्टर अरुण अजय ने बताया कि होम आइसोलेशन में लोग पैरासिटामोल दवा का सेवन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि अगर किसी कोरोना मरीज का लंग्स फैब्रोसीस हो रहा है और वह पैरासिटामोल खा रहा है तो उसे सीने में दर्द बिल्कुल भी महसूस नहीं होगा और अचानक से सांस लेने में तकलीफ बढ़ेगी और उसकी मृत्यु हो जाएगी. उन्होंने कहा कि अस्पताल में ऐसे कई होम आइसोलेशन वाले पेशेंट के मामले सामने आ चुके हैं.

मधुमक्खी पालन को बढ़ावा देने के लिए तैयार किया जा रहा कलस्टर

भागलपुर में शहद का उत्पादन होने के बाद बिहार सरकार की ओर से शहद की ब्रांडिंग भी की जाएगी. हनी मिशन बनने के बाद केंद्र से अधिक योजना भी मिलेगा और इसका सीधा फायदा मधुमक्खी पालकों को होगा.

अब नौकरी के लिए विदेश जाने वालों को मिलेगी मुफ्त और सटीक जानकारी

अक्सर विदेश में नौकरी के लिए परेशान युवा कबूतर बाजों के चक्कर में पड़कर मुसीबत मोल लेते हैं. बिहार से बड़ी संख्या में हर साल युवक अन्य देशों में नौकरी के लिए जाते हैं. कई दस्तावेजों के साथ पासपोर्ट वीजा की जरूरत पड़ती है. अगर आप भी विदेश में नौकरी की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए यह खबर बेहद काम की हो सकती है. देखिए ईटीवी भारत की यह बेहद खास रिपोर्ट

बिहार राइस मिलर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष भाई सहित रहस्यमय ढंग से गायब

बिहार राइस मिलर्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष और उनके भाई अपने बिजनेस पार्टनर से पैसे का हिसाब करने गए थे. उसके बाद रहस्यमय ढंग से गायब हो गए. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details