बिहार

bihar

Top 10 @ 9 AM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Nov 29, 2020, 9:04 AM IST

आज BPSSC भर्ती लिखित परीक्षा 12 जिलों में है . परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित होगी. राज्य के 12 जिलों में 102 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं. 2446 पदों के लिए यह परीक्षा आयोजित की जा रही है. नीचे पढ़ें अन्य खबरें...

top
top

बिहार पुलिस दारोगा भर्ती की मुख्य परीक्षा आज, 12 जिलों में 102 केंद्रों पर एग्जाम
आज BPSSC भर्ती लिखित परीक्षा 12 जिलों में है . परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित होगी. राज्य के 12 जिलों में 102 परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं. 2446 पदों के लिए यह परीक्षा आयोजित की जा रही है. गौरतलब है कि मुख्य परीक्षा के लिए करीब 50 हजार 76 परीक्षार्थी सफल घोषित किये गए थे.

सहरसा: 4 दिनों बाद अपहृत जेई की सकुशल रिहाई, एक अपहरणकर्ता गिरफ्तार
सहरसा में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. जिले के सौरबाजार से पिछले मंगलावर को एक इंजीनियर का अपहरण कर लिया गया था. चार दिनों बाद पुलिस ने अपह्रत इंजीनियर को सकुशल बरामद कर लिया है. साथ ही एक शातिर अपराधी को भी गिरफ्तार किया गया है.

मगध के सबसे बड़े अस्पताल में ठंड से ठिठुर रहे मरीज, अधिकारी बेपरवाह
गया: मगध क्षेत्र के सबसे बड़े अस्पताल में कड़ाके की ठंड में मरीज ठिठुरने को मजबूर हैं. अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के वार्डों की खिड़कियां वर्षों से टूटी हुई हैं. जिसकी वजह से शीतलहर से मरीज रात में कांपने लगते हैं. और अस्पताल के उपाधीक्षक कह रहे हैं कि मरीजों को ठंड से बचाव के लिए पूरी व्यवस्था चुस्त दुरुस्त है

बिहार में बढ़ेगी ठंड, दिन के समय धुंध छाए रहने की संभावना
अगले 48 घंटों के पूर्वानुमान में यही स्थिति बनी रहेगी और दिन के तापमान 2 से 3 डिग्री सेंटीग्रेड की विधि और रात के तापमान में 2 से 4 डिग्री सेंटीग्रेड की कमी देखी जाएगी.

लालू मामले पर जेल प्रशासन ने रांची डीसी को सौंपी रिपोर्ट
पिछले दिनों कथित तौर पर लालू यादव की एक ऑडियो बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम ने सोशल मीडिया में शेयर किया. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि लालू यादव जेल से बिहार की सरकार को गिराने की साजिश रच रहे हैं. इस मामले में जेल प्रशासन ने अपनी जांच रिपोर्ट रांची के उपायुक्त छवि रंजन को सौंप दी है

भोजपुर: कबाड़ दुकान में लगी आग, मिनटों में लाखों का सामान राख
भोजपुर के नवादा थाना क्षेत्र के आरा सदर अस्पताल रोड में कबाड़ी दुकान में अचानक आग लग गई. मिनटों में आग की लपटों ने भयावह रुप धारण कर लिया.और देखते देखते पूरी दुकान जल कर खाक हो गयी.

कोरोना पसार रहा पांव! : पटना में मिले 267 नए मामले, बनाए जा रहे छोटे-छोटे कंटेनमेंट जोन
प्रदेश में कोरोना के सेकेंड वेब की आशंका प्रबल होती जा रही है. राजधानी पटना से हर रोज कोरोना के 150 से ज्यादा मामले मिल रहे हैं. ऐसे में मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए फिर से कंटेनमेंट जोन बनाने की कवायद शुरू होने जा रही है.

बेगूसराय: दबंगों के डर से घर छोड़ दर-दर भटक रहा परिवार, SP से न्याय की गुहार
भतीजे के प्रेम विवाह की सजा एक चाचा और उसके परिवार को उठानी पर रही है. इस घटना में लड़की के परिजनों ने पीड़ित के घर में आग लगा दी. परिवार के सदस्यों की जमकर पिटाई भी की गई. लेकिन दबंगों पर अब तक कार्रवाई नहीं हुई. लिहाजा अब डर की वजह से परिवार दर-दर की ठोकरें खा रहा है और वरीय पुलिस अधिकारी से मदद की गुहार लगा रहा है.

कैमूर: मिनी गन फैक्ट्री का पर्दाफाश, हथियारों के साथ 4 आरोपी गिरफ्तार
कैमूर जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने छापेमारी कर मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़ पर भारी मात्रा में हथियारों के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया. पुलिस ने गिरफ्तार लोगों के निशानदेही पर हथियार बनाने वाली मिनी फैक्ट्री पर छापा मारकर भारी मात्रा में हथियार बरामद किए.

गर्म कपड़ों के बाजार पर दिखा कोरोना का असर, नहीं लगा ल्हासा बाजार
बिहार में ठंड ने हल्की सी दस्तक दे दी है. वहीं शहर के मार्केट में गर्म कपड़ों के बाजार में सजने लगे हैं. लेकिन कोरोना संक्रमण का असर इस बार पटना के गर्म कपड़ों के बाजार पर भी देखने को मिल रहा है. पटना के कई मशहूर जगह जहां गर्म कपड़ों के बाजार लगते थे वहां इस वर्ष बाजार नहीं लगे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details