बिहार

bihar

By

Published : May 7, 2020, 7:21 PM IST

ETV Bharat / state

TOP 10 @7PM: जानें बिहार की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक में पढ़िए राज्य की ताजा खबरें..कोरोना वायरस के संक्रमण से एक वृद्ध की मौत से आंकड़ा 5 तक पहुंच गया. जबकि कोरोना मरीजों की संख्या 547 पहुंच गई है. वहीं, क्वॉरेंटाइन सेंटर पर मीडिया के इंट्री पर बैन कर दी गई है.

patna
TOP 10

बिहार की अबतक की ये रही 10 बड़ी खबरें :

  • कोरोना से बिहार में पांचवीं मौत

बिहार में कोरोना से मरने वालों की संख्या पांच हो गई है. मृतक रोहतास के 70 वर्षीय वृद्ध हैं. वहीं, राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या 547 तक पहुंच गई है. जबकि 188 मरीज ठीक हो चुके हैं.

  • क्वॉरेंटाइन सेंटर पर मीडिया को ‘नो इंट्री’

बिहार में क्वॉरेंटाइन सेंटरों पर मीडिया के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है. मुख्य दीपक कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी जिलाधिकारियों को आदेश दिए हैं.

  • विशाखापट्टनम में गैस लीक

विशाखापट्टनम के आर.आर. वेंकटपुरम गांव में एलजी पॉलिमर इंडस्ट्री प्लांट में केमिकल गैस के लीक होने से 11 लोगों की मौत हो गई. जबकि 800 से ज्यादा अस्पताल में भर्ती हैं.

  • सरकार के निशाने पर तेजस्वी

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के आरोपों के मंत्री नीरज कुमार ने नकार दिया है. मंत्री के मुताबिक क्वॉरेंटाइन सेंटर पर सभी सुविधाएं उपलब्ध है. पहले नेता प्रतिपक्ष बिहार आकर क्वॉरेंटाइन हो जाएं.

  • कर्नाटक सरकार के बचाव में बीजेपी

येदुरप्पा सरकार के फैसले पर बीजेपी बचाव में उतर गई है. शहनवाज हुसैन के मुताबिक कर्नाटक सरकार हर मजदूर को पांच हजार रुपया दे रही है. लेकिन जो बिहारी मजदूर आना चाहते हैं उन्हें बिहार आने दिया जाए.

  • पटना में खुलेंगे बाजार, ऑफिस

पटना जिला में शुक्रवार से निजी ऑफिस और दुकानें खुलेंगे. डीएम ने सप्ताह में सिर्फ तीन दिन कुछ जरूरी सामानों के दुकान खोलने की अनुमति दी है.

  • BJP विधायक पर FIR दर्ज

बीजेपी विधायक शत्रुघ्न तिवारी पर सारण पुलिस ने कोरोना वॉरियर्स से दुर्व्यवहार के आरोप में एफआईआर दर्ज किया है. बुधवार की रात में अमनौर विधायक और सदर अस्पताल के डॉक्टर राकेश के बीच बहस हुई थी.

  • बिहार राज्य टेक्स्ट बुक कॉरपोरेशन की साइट हैक

बीटीबीसी का ऐप अभी लॉन्च नहीं किया गया है. बावजूद साइबर अपराधियों ने फर्जी और गलत तरीके से रुपये कमाने के उद्देश्य से प्ले स्टोर पर 'बिहार टेक्स्ट बुक एंड सीबीएसई बुक' के नाम से एक एप को अपलोड कर दिया.

  • गर्भवती पत्नी और बच्चों के साथ पैदल घर पहुंचा मजदूर

भागलपुर से एक मजदूर जर्जर साईकल पर तीन मासूम बच्चे, गर्भवती पत्नी और अपने दो छोटे भाई-बहन के साथ पैदल पूर्णिया पहुंचा. लॉक डाउन और बेरोजगारी के कारण पैदल ही पूर्णिया जाना पड़ा.

  • उफान पर कमला और बलान नदी

बेमौसम बारिश में कमला और बलान नदी दरभंगा में उफान पर है. जिले के कुशेश्वर स्थान पूर्वी प्रखंड के कई गांवों में बाढ़ आ गई है. मक्के की फसल बर्बाद हो गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details