बिहार

bihar

By

Published : Feb 27, 2021, 8:54 PM IST

Updated : Feb 27, 2021, 10:59 PM IST

ETV Bharat / state

बोले भक्त चरण दास- किसानों के मुद्दे पर बिहार में होगा आंदोलन

बिहार प्रभारी कांग्रेस भक्त चरण दास ने कहा कि किसान सत्याग्रह यात्रा के दूसरे चरण में अब तक 29 जिलों का भ्रमण संपन्न किया. बाकि बचे 9 जिलों का भ्रमण जल्द किया जाएगा. किसानों के मुद्दे पर बिहार में जल्द ही आंदोलन शुरू किया जाएगा.

पटना
पटना

पटना:अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि किसान सत्याग्रह यात्रा के दूसरे चरण में अब तक 29 जिलों का भ्रमण संपन्न किया. बाकि बचे 9 जिलों का भ्रमण जल्द किया जाएगा. जिसकी घोषणा प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा द्वारा जल्द की जाएगी. भ्रमण के दौरान किसानों ने अपनी समस्याओं का भक्त चरण दास और कांग्रेस से अवगत कराया है.

ये भी पढ़ें-DRY स्टेट की हकीकत: बिहार में महाराष्ट्र से ज्यादा पी रहे शराब, सवालों में शराबबंदी

''जल्द ही किसानों के मुद्दे पर बिहार में आंदोलन शुरू किया जाएगा. केंद्र सरकार द्वारा बनाई गई कृषि बिल जोकि काले कानून के जैसा है. जिसके विरोध में बिहार के किसान जल्द ही सड़क पर नजर आएंगे''-भक्त चरण दास, बिहार कांग्रेस प्रभारी

'शराब से मौत सरकार के लिए शर्मनाक'
बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने कहा कि गांव-गांव में किसान पंचायत कांग्रेस द्वारा चलाई जाएगी बिहार में कानून व्यवस्था की बिगड़ती हालत को देखते हुए, उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था ठीक करना बिहार सरकार के बस में नहीं है. बिहार में शराबबंदी के बावजूद भी गांव शहर सभी जगह खुलेआम शराब बिक रही है. कई लोग जहरीली शराब पीने से मौत का शिकार हो गए. उनकी मौत बिहार सरकार के लिए शर्मनाक है.

ये भी पढ़ें-'कानून राज स्थापित करना केवल सरकार की जिम्मेवारी नहीं, न्यायपालिका की भूमिका भी अहम'

'देश में अवैध शराब की बिक्री हो बंद'
कांग्रेस नेता अजीत शर्मा द्वारा शराबबंदी के मुद्दे पर दिए गए बयान जिसमें उन्होंने कहा था कि बिहार में फिर से शराब चालू होनी चाहिए, ताकि रेवेन्यू से बिहार की जनता का भला हो सके. उनके इस बयान से कांग्रेस बिहार प्रभारी इत्तेफाक नहीं रखते हैं. उन्होंने कहा कि बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश में अवैध रूप से शराब नहीं बिकनी चाहिए.

'कानून व्यवस्था के पालन में सरकार फेल'
बिहार में शराबबंदी के बावजूद पुलिस वालों पर हो रहे हमले को लेकर कहा कि बिहार सरकार खुद के बनाए हुई कानून का सख्ती से पालन नहीं करवा पा रही है. बिहार में शराब माफिया और अपराधी बेकाबू हो रहे हैं और तत्कालीन सरकार से अपेक्षा करना गलत होगा. अवैध शराब के धंधे के बारे में बिहार सरकार या उनके गृह विभाग को जानकारी होनी चाहिए. जो कि बिहार सरकार के पास नहीं रहता है. ये उनकी नाकामयाबी है.

Last Updated : Feb 27, 2021, 10:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details