बिहार

bihar

By

Published : May 10, 2021, 8:29 PM IST

ETV Bharat / state

IGIMS में डॉक्टरों का कमाल, 90% से ज्यादा फेफड़ों के संक्रमण से जूझ रहे शख्स को किया ठीक

बिहार में कोरोना का कहर जारी है. हजारों मरीज अस्पताल में जिन्दगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे हैं. मरीजों के इलाज में डॉक्टरों की टीम भी लगातार जी-जान से जुटी हुई है. ऐसा ही एक मामला पटना के आइजीआइएमएस में देखने को मिला जिसमें 90 प्रतिशत से ज्यादा फेफड़ों के संक्रमण से जूझ रहे शख्स को डॉक्टरों की टीम ने पूरी तरह ठीक कर दिया.

पटना
पटना

पटना: 17 वर्ष के पटना के बहादुरपुर कॉलोनी के यश राज को डॉक्टरों की टीम ने पूरी तरह से ठीक किया है. आइजीआइएमएस की टीम ने 90 प्रतिशत से ज्यादा फेफड़ों के संक्रमण से जूझ रहे यश राज को पूरी तरह ठीक कर दिया है.

ये भी पढ़ें-बॉर्डर पर बेटा...पिता की कोरोना से हुई मौत तो समाज ने नकारा, डॉक्टर और मुखिया ने किया अंतिम संस्कार

डॉक्टरों की टीम का कमाल
आइजीआइएमएस प्रशासन ने दी जानकारी के मुताबिक पटना के बहादुरपुर निवासी यशराज को 26 अप्रैल को आइजीआइएमएस में भर्ती कराया गया था, उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. उस समय उसका ऑक्सीजन लेवल 66 था. जिसके बाद डॉक्टरों की टीम ने उसे आईसीयू में भर्ती किया.

ये भी पढ़ें-DMCH में वार्ड ब्यॉय ने शव उठाने के बदले मांगा 1 हजार, परिजनों ने कर दी पिटाई

90% से ज्यादा फेफड़ों के संक्रमण को किया ठीक
सुबह जब सिटी स्कैन की रिपोर्ट आई तो पता चला कि कोविड संक्रमण यश राज के फेफड़ों में 90 प्रतिशत से ज्यादा हो चुका है, लेकिन यंग होने के कारण यश राज में भी काफी हौसला देखा गया. डॉक्टर की टीम लगातार उसका इलाज करती रही. आखिरकार आइजीआइएमएस के डॉक्टरों ने यश राज को बचाने में सफलता हासिल की और उसे अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया. आइजीआइएमएस के निदेशक एन आर विश्वास ने अधीक्षक मनीष मंडल सहित डॉक्टरों की टीम को इसे लेकर बधाई दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details