बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार सरकार के 10 वरीय IAS अधिकारी ट्रेनिंग के लिए जाएंगे मसूरी, देखें नाम

मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में बिहार के 10 वरीय आईएएस को ट्रेनिंग दी जाएगी. इन अफसरों से को अकादमी के वेबसाइट पर ऑनलाइन निबंधन करना होगा.

By

Published : Jan 9, 2023, 7:16 PM IST

ten ias officers of bihar will go to mussoorie
ten ias officers of bihar will go to mussoorie

पटना:बिहार सरकार के 10 वरीय आईएएस अधिकारी10 अप्रैल से 28 अप्रैल तक मसूरी में ट्रेनिंग के लिए जाएंगे. वरीय अधिकारियों की मसूरी में 18 दिनों की अनिवार्य सेवाकालीन ट्रेनिंग होगी.इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी अफसरों को पत्र भेजा है. (ten ias officers of bihar will go to mussoorie ) (Bihar IAS training in Mussoorie)

पढ़ें-बिहार के 11 IPS अफसरों ने नहीं दिया संपत्ति का ब्‍योरा, सभी के खिलाफ हो सकती है विभागीय कार्रवाई

ये 10 अधिकारी ट्रेनिंग के लिए जाएंगे मसूरी:जिन अधिकारियों को ट्रेनिंग में जाना है उनमें स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत,शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह,खान विभाग के अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर,उद्योग विभाग के प्रधान सचिव संदीप पौंडरीक,पंचायती राज विभाग के प्रधान सचिव मिहिर कुमार सिंह,श्रम संसाधन विभाग के प्रधान सचिव अरविंद कुमार चौधरी,सामान्य प्रशासन विभाग प्रधान सचिव डॉ . बी राजेंदर,बिहार बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर, निर्वाचन विभाग के प्रधान सचिव एच.आर. श्रीनिवास और स्वास्थ्य विभाग के सचिव के. सेंथिल कुमार शामिल हैं.

10 अप्रैल से 28 अप्रैल तक प्रशिक्षण: ये सभी अधिकारी 10 अप्रैल 2023 से 28 अप्रैल 2023 तक लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में अनिवार्य मध्य सेवाकालीन प्रशिक्षण चरण-5 के तहत ट्रेनिंग लेंगे. इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग के विशेष सचिव रचना पाटिल ने सभी अधिकारियों को अकादमी के वेबसाइट पर ऑनलाइन निबंधन करने का अनुरोध किया है.

आईएएस अधिकारियों को और निखारेगा ये प्रशिक्षण: लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी (Lal Bahadur Shastri National Academy) में इन वरीय अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि ये अपने काम में और निपुण हो सके. ये अकादमी भारत की अग्रणी संस्थान है. इसके मुख्य दायित्व हैं- अखिल भारतीय सेवाओं और केंद्रीय सेवाओं (समूह 'क') के सदस्यों को एक संयुक्त आधारिक पाठ्यक्रम के जरिए प्रवेशकालीन प्रशिक्षण प्रदान करना. भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के लिए प्रवेशकालीन और प्रवेशोपरांत प्रशिक्षण और मिड कैरियर प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details