बिहार

bihar

ऑक्सीजन की किल्लत पर तेजस्वी ने CM नीतीश पर साधा निशाना, मंगल पांडेय का मांगा इस्तीफा

By

Published : May 8, 2021, 10:41 AM IST

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच पूरे देश में मेडिकल ऑक्सीजन की किल्लत है. बिहार में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच ऑक्सीजन की आपूर्ति सभी अस्पतालों में नहीं हो पा रही है. ऐसे में तेजस्वी यादव ने सरकार पर सवाल उठाते हुए मंगल पांडेय का इस्तीफा मांगा है.

पटना
पटना

पटना: मेडिकल ऑक्सीजनकी किल्लत से पूरे प्रदेश में लोग परेशान हैं. इधर इस पर राजनीति भी शुरू हो गयी है. बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा. उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को बर्खास्त करने की मांग की है.

यह भी पढ़ें: #ResignMangalPandey ट्विटर पर कर रहा है ट्रेंड

तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा- ''क्या नीतीश कुमार इससे इनकार करेंगे. NMCH निदेशक ने पद छोड़ने की पेशकश की थी और अब DMCH के प्रमुख ने भी संसाधनों की कमी पर सवाल उठाया है और इस्तीफे की पेशकश की है. स्वास्थ्य मंत्री पूरी तरह से फेल हैं, और उन्हें तुरंत बर्खास्त किया जाना चाहिए.''

NMCH अधीक्षक ने की थी इस्तीफे की पेशकश
बता दें कि इससे पहले राजधानी पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉक्टर विनोद कुमार सिंह ने 17 अप्रैल को स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखा था. इस पत्र में नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने खुद को पद मुक्त करने की मांग की थी. इसकी वजह उन्होंने ऑक्सीजन की कमी बताई थी. इसके बाद तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर नीतीश कुमार पर निशाना साधा था.

यह भी पढ़ें: बिहार के अस्पतालों में कबाड़ हो रहे वेंटिलेटर, टेक्नीशियन की कमी से टूट रही मरीजों की सांसें

ABOUT THE AUTHOR

...view details