बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: धूमधाम से निकाली गई रामनवमी की शोभा यात्रा, उपद्रवियों पर पुलिस ने दिखाई सख्ती

इस बार महावीर मंदिर पर कुल 34 शोभा यात्राएं पहुंची. सुरक्षा के मद्देनजर शहर के हर चौक-चौराहों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई थी.

By

Published : Apr 14, 2019, 12:28 PM IST

शोभा यात्रा

पटना: राजधानी पटना में रामनवमी बड़ी धूमधाम से मनाई गई. शहर के विभिन्न इलाकों से निकलने वाली शोभायात्रा डाक बंगला चौराहा होते हुए पटना जंक्शन स्थित महावीर मंदिर पहुंची. शोभायात्रा में शामिल भक्त झूमते-गाते और जयकारे लगाते मंदिर तक पहुंचे.

शोभा यात्रा

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

इस बार महावीर मंदिर पर कुल 34 शोभा यात्राएं पहुंची. सुरक्षा के मद्देनजर शहर के हर चौक-चौराहों पर पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती की गई थी. शोभा यात्राओं को लेकर पटना पुलिस कप्तान ने सख्त आदेश दिए थे कि इस दौरान किसी प्रकार के हथियार का उपयोग नहीं किया जाएगा. फिर भी शोभायात्रा में शामिल लोग हथियार लाने से बाज नही आये.

पुलिस ने की कार्रवाई

डाकबंगला चौराहा पहुंचने वाले उत्तर भारत छात्र शक्ति संघ के लोगों ने शोभायात्रा के दौरान पटाखा फोड़ने वाले हथियार का उपयोग किया. इसके साथ ही कई शोभा यात्रा में शामिल भक्त तलवार भी लेकर चलते नजर आए, हालांकि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इन लोगों को हिरासत में ले लिया और उनके हथियार और तलवार जब्त किये गये.

पुलिस द्वारा करवाई गई फोटोग्राफी

वहीं, सुरक्षा के दृष्टिकोण से डाकबंगला चौराहे पर त्रीस्तरीय सुरक्षा के इंतजाम किए गए थे. इसके साथ ही हर जुलूस की फोटोग्राफी पटना पुलिस के द्वारा करवाई जा रही थी. देर रात तक शोभा यात्राओं के दौरान उपद्रवियों पर नजर रखने के लिए सिटी एसपी के साथ एएसपी भी मौजूद रहे.

पूजा समितियों की ओर से शोभायात्रा के स्वागत के लिए डाकबंगला चौराहा से लेकर महावीर मंदिर तक आकर्षक लाईटिंग से द्वार बनाए गये थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details