बिहार

bihar

By

Published : Jun 13, 2019, 1:52 PM IST

ETV Bharat / state

बैंक चलान बना परेशानी का सबब, नामाकंन कराने में छात्राओं के छूट रहे पसीने

नामाकंन कांउटर और फार्म लेने वाले कांउटर पर छात्राओं के लिए अलग से व्यवस्था नहीं होने से परेशानी ज्यादा हो रही है.

छात्राओं की उमड़ी भीड़

पटनाःराजधानी पटना में इन दिनों चल रहे इंटर-स्नातक में नामकंन के लिए बैंक चलान कटवाने में छात्रों के पसीने छूट रहे हैं. परेशानी का आलम यह है कि तीन दिनों तक लाईन में लगने के बाद भी बैंक चलान नहीं कट रहा है. हर कांउटर पर छात्रों की भीड़ से व्यवस्था बिगड़ने लगी है.

छात्रों की उमड़ रही भारी भीड़
राजधानी के विभिन्न कॉलेजों में इन दिनों नामाकंन का दौर चल रहा है. हर कॉलेजों में छात्रों की भारी भीड़ दिख रही है. नामकंन कांउटर पर धक्का मुक्की भी चल रही है. सबसे ज्यादा परेशानी उन छात्राओं को हो रही है जिनका बैंक चलान नहीं कट पा रहा है. परेशानी का आलम यह है की तीन दिनों तक बैंक चलान कटवाने के लिए दौड़ना पड़ रहा है.

छात्राओं की उमड़ी भीड़और बयान देते प्रिंसिपल और अभिभावक

बेहोश हो रही हैं छात्राएं
कॉलेजों में लचर व्यवस्था के कारण छात्रों के बीच परेशानी बढ़ गई है, नामाकंन कांउटर और फार्म लेने वाले कांउटर पर छात्राओं के लिए अलग से व्यवस्था नहीं होने से परेशानी ज्यादा हो रही है. वहीं, छात्राओं के साथ उनके अभीभावक भी परेशान हैं. कई छात्राओं के साथ आए माता-पिता कि माने तो कॉलेज प्रशासन कि व्यवस्था बेहद खराब है. जिससे फार्म भरने और रसीद कटवाने में परेशानी हो रही है. चिलचिलाती धूप में कितनी ही लड़कियां बेहोश हो जा रही हैं.

आए दिन हो रहा हंगामा
राजधानी पटना के कॉमर्स कॉलेज और अरविंद महिला कॉलेज में छात्र-छात्राओं के बीच आये दिन हंगामा हो रहा है. कॉर्मस कॉलेज के प्रिंसिपल कि माने तो बैंक चलान कि परेशानी खत्म हो जायेगी. प्रक्रिया और भी सरल की जा रही है. कुछ कर्मचारियों की कमी के कारण पुराने छात्रों का सहयोग लिया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details