बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सिंगापुर से आयी टीम ने मगध महिला कॉलेज में छात्राओं के सिखाया Stress मैनेंजमेट के गुर

मगध महिला कॉलेज में सिंगापुर से 11 सदस्यों की टीम पहुंची है. उन्होंने छात्राओं के बीच तनाव को दूर करने और भावनात्मक रिलेशन मैनेजमेंट के गुर बताए.

By

Published : Jul 19, 2019, 12:21 AM IST

सिंगापुर की टीम

पटना:पढ़ाई के बढ़ते बोझ को कम करने के लिए मगध महिला कॉलेज में गुरूवार को एक स्ट्रेस मैनेजमेंट सेमिनार का आयोजन किया गया. सिंगापुर के कुछ छात्र इसके लिए पटना आए हैं. बढ़ते सुसाइड रेट को कम करने के लिए इन दिनों कॉलेजों में जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है.

दिए विशेष टिप्स
मगध महिला कॉलेज में सिंगापुर से 11 सदस्यों की टीम पहुंची है. उन्होंने छात्राओं के बीच तनाव को दूर करने और भावनात्मक रिलेशन मैनेजमेंट के गुर बताए. स्ट्रेस मैनेजमेंट में कई तरह के कार्डियो बताए गए. साथ ही यह भी बताया गया कि आप अपनी जीवन शैली में कैसे बदलाव ला सकते हैं.

विशेष कार्यशाला आयोजित

तनाव मुक्त रहने का तरीका सिखाया
सिंगापुर की टीम ने छात्राओं के बताया कि सुबह से लेकर शाम तक दिन भर के कार्यों में अपने आप को कैसे तनाव से दूर रख सकते हैं, अपने और अपने परिवार एवं दोस्तों के बीच किस तरह से संबंध बनाकर अपने कार्यों के प्रति उत्तर दायित्व निभाते हुए तनाव से दूर रहा जा सकता है.

बता दें कि सिंगापुर से आई 11 सदस्य टीम में विभिन्न यूनिवर्सिटी और मैनेजमेंट के छात्र-छात्राएं हैं. जो बिहार के विभिन्न कॉलेजों में स्ट्रेस मैनेजमेंट के गुर सिखाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details