बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छठ के बाद बढ़ी भीड़, पटना जंक्शन से दिल्ली के लिए चलाई जा रही कई स्पेशल ट्रेन

संपूर्ण क्रांति और मगध एक्सप्रेस जैसे ट्रेनों में पैर रखने तक की जगह नहीं मिल रही है. आलम यह है कि स्लीपर बोगी की एक कंपार्टमेंट में 15 से 17 यात्री यात्रा कर रहे हैं. वहीं, पटना से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में भी भीड़ सबसे ज्यादा देखने को मिल रही है.

By

Published : Nov 6, 2019, 10:34 PM IST

दिल्ली के लिए दो सुविधा स्पेशल ट्रेन

पटना: छठ पूजा समाप्त होने के बाद पटना से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. संपूर्ण क्रांति और मगध एक्सप्रेस जैसे ट्रेनों में पैर रखने तक की जगह नहीं मिल रही है. आलम यह है कि स्लीपर बोगी की एक कंपार्टमेंट में 15 से 17 यात्री यात्रा कर रहे हैं. वहीं, पटना से दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में भी भीड़ सबसे ज्यादा देखने को मिल रही है. जिसके बाद रेलवे की ओर से 6 नवंबर से 23 नवंबर के बीच 2 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं जो पटना जंक्शन से दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन तक संचालित की जा रही है.

पटना जंक्शन पर दिल्ली जाने के लिए लगी भीड़

स्पेशल ट्रेनों का जानें समय?
जानकारी के लिए बता दें कि सुविधा स्पेशल ट्रेन नंबर 82395 का परिचालन 6 से 23 नवंबर के बीच तक किया जाएगा. पटना जंक्शन से आनंद विहार टर्मिनल के लिए हर बुधवार और शनिवार रात 11 बजे से ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है. साथ ही ट्रेन नंबर 82365 सुविधा स्पेशल ट्रेन है. जिसमें जनरल, स्लीपर, सेकेंड एसी और थर्ड एसी बॉगी है. यह ट्रेन पटना जंक्शन से दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल के लिए गुरुवार और रविवार रात 10:30 बजे पटना जंक्शन से खुलेगी.

दिल्ली के लिए दो सुविधा स्पेशल ट्रेन

जाने कहां के लिए चल रही हैं स्पेशल ट्रेनें?
पटना जंक्शन पर अनाउंसमेंट के माध्यम से यात्रियों को दिल्ली जाने के लिए सुविधा स्पेशल ट्रेन का इस्तेमाल करने की सलाह दी जा रही है और बताया जा रहा है कि इन ट्रेनों में काफी संख्या में सीटें खाली हैं. छठ पूजा में अन्य राज्यों से बिहार आए लोगों को वापस जाने के लिए रेलवे कई रूपों में स्पेशल ट्रेनें चला रहा है. पटना से दिल्ली, पटना से अहमदाबाद, दानापुर से पुणे और साथ ही पटना से इंदौर जाने के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details