बिहार

bihar

राष्ट्रीय खेल दिवस की पूर्व संध्या पर प्रतिस्पर्धा का आयोजन, छात्राओं ने लिया हिस्सा

By

Published : Aug 28, 2021, 8:37 PM IST

राष्ट्रीय खेल दिवस की पूर्व संध्या पर शनिवार को गंगा देवी महिला कॉलेज में 100 मीटर की स्लो साइकिलिंग प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया गया. इस दौरान विजेता छात्राओं को पुरस्कृत किया गया. पढ़ें पूरी खबर.

राष्ट्रीय खेल दिवस
राष्ट्रीय खेल दिवस

पटना:वैश्विक महामारी कोरोना के दूसरे फेज (Second Phase of Corona) के बाद प्रदेश मेंशिक्षण संस्थानों (Educational Institutions) को खोल दिया गया है. जिससे स्कूलों और कॉलेजों (Schools and Colleges) में फिर से रौनक आ गयी है. इसके साथ ही खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन (Organizing Sport Competition) भी शुरू हो गया है. राष्ट्रीय खेल दिवस (National Sports Day) की पूर्व संध्या पर शनिवार को गंगा देवी महिला कॉलेज में 100 मीटर की स्लो साइकिलिंग प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया गया. इस दौरान विजेता छात्राओं को पुरस्कृत किया गया.

ये भी पढ़ें- VIDEO: बिहार के रंगबाज को तो देखिए, घर में बैठकर ही कर रहा फायरिंग

लंबे समय के बाद शिक्षण संस्थानों के खुलने और खेल स्पर्धा शुरू होने से प्रतियोगिता में भाग लेने वाली छात्राएं उत्साहित दिखीं. इनर व्हील शिवालजा द्वारा शनिवार को गंगा देवी महिला कॉलेज में 100 मीटर की स्लो साइकिलिंग प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया गया. प्रतिस्पर्धा में दर्जनों छात्राओं ने हिस्सा लिया. इस दौरान बड़ी संख्या में कॉलेज की छात्राएं खेल प्रतियोगिता के दौरान मौजूद रहीं. इस दौरान छात्राओं ने उम्मीद जतायी की भविष्य में शिक्षण संस्थानों में खेल कूद, सांस्कृतिक कार्यक्रमों जैसी अन्य गतिविधियां आयोजित की जाएंगी.

ये भी पढ़ें-सिपाहियों को नियुक्ति पत्र देने के बाद बोलीं शीला कुमारी- जिम्मेदारी और ईमानदारी से करें काम

इस दौरान प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर अंशु प्रिया, द्वितीय स्थान पर स्वीटी कुमारी और तृतीय पर जयंती रही. विजयी छात्राओं को कॉलेज की प्राचार्या प्रो. मणिबाला ने पुरस्कृत करते हुए छतरी और इनाम की राशि दी. उन्होंने बताया कि 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस है और उस दिन रविवार के चलते कॉलेज बंद रहेगा. इसलिए शनिवार को इस प्रतियोगिता को आयोजन कराया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details