बिहार

bihar

चंडीगढ़ से बिहार रवाना हुई श्रमिक ट्रेन, 17 मई तक जारी रहेगा सिलसिला

By

Published : May 11, 2020, 8:45 PM IST

उत्तर प्रदेश के बाद आज 1,188 प्रवासी मजदूरों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन बिहार के लिए रवाना हो चुकी है. इसके अलावा 17 मई तक हर रोज श्रमिक ट्रेनें चलेंगी.

चंडीगढ़
चंडीगढ़

चंडीगढ़/पटना :लॉकडाउन के दौरान शहर में फंसे बिहार के श्रमिकों को वापस उनके राज्य पहुंचाने के लिए चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं. इसके लिए 11 से 17 मई तक चंडीगढ़ से बिहार के अलग-अलग जिलों के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी. सोमवार को पहले दिन बिहार के किशनगंज के लिए दिन में दो बजे एक विशेष ट्रेन रवाना हो चुकी है.

किशनगंज के लिए रवाना ट्रेन
चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से रवाना हुई इस ट्रेन में 1,188 श्रमिक किशनगंज के लिए रवाना हुए. इस दौरान रेलवे स्टेशन पर लाए गए सभी प्रवासियों का पहले चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग द्वारा हेल्थ चेकअप किया गया. इसके बाद चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा सभी प्रवासियों को खाने के पैकेट और पानी की बोतल बांटी गई और फिर उन्हें उनके गृह राज्य के लिए वापस भेजा गया.

देखें पूरी रिपोर्ट

रात 8 बजे यूपी जाएगी ट्रेन
बता दें कि बिहार और यूपी के काफी प्रवासी चंडीगढ़ में काम करते हैं. इन सभी की लगातार मांग थी कि इन्हें भी वापस उनके राज्य भेजा जाए. जिसके बाद चंडीगढ़ प्रशासन ने ट्रेन का इंतजाम किया और 1,188 लोगों को लेकर आज बिहार के किशनगंज रवाना हो गई. वहीं, चंडीगढ़ से गोरखपुर के लिए विशेष श्रमिक ट्रेन सोमवार रात आठ बजे रवाना होगी.

तारीख कहां से कहां तक
11 मई चंडीगढ़ किशनगंज
12 मई चंडीगढ़ भागलपुर
13 मई चंडीगढ़ पुर्णिया
14 मई चंडीगढ़ सीतामढ़ी
15 मई चंडीगढ़ मधुबनी
16 मई चंडीगढ़ सहरसा
17 मई चंडीगढ़ बरौनी (बेगूसराय)

17 मई तक चलेंगी ट्रेनें
जानकारी के मुताबिक 17 मई तक चंडीगढ़ से बिहार के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें लगातार चलाई जाएंगी. चंडीगढ़ प्रशासन ने आदेश जारी किए हैं कि जो भी प्रवासी मजदूर अपने घर वापस जाना चाहता है उसे ट्रेन चलने के कुछ दिन पहले प्रशासन को अपनी जानकारी देनी होगी ताकि वो अपनी व्यवस्था कर सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details