बिहार

bihar

पटना के बाकरगंज में ग्राहक और दुकानदार कोरोना संक्रमण से हो गए हैं बेपरवाह

By

Published : Apr 2, 2021, 8:21 PM IST

पटना के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के बाजार में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन नहीं हो रहा है. ग्राहकों से लेकर दुकानदारों तक कोई भी मास्क नहीं लगाते हैं. सोशल डिस्टेंसिंग भी नहीं दिखता है. ईटीवी भारत के कैमरे को देख कर सभी ने मास्क लगाना शुरू किया. बता दें कि पटना में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है.

मास्क नहीं पहन रहे हैं लोग
मास्क नहीं पहन रहे हैं लोग

पटना: कोरोना के तेजी से फैलते संक्रमण ने सरकार की नींद उड़ा रखी है. शहर में संक्रमण से जुड़े गाइडलाइन और नियमों की अनदेखी करने वाले लोगों की भरमार है. इसी कड़ी में ईटीवी भारत की टीम ने पटना के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के सबसे बड़े मार्केट बाकरगंज की पड़ताल की. इस इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के बाजार में आने वाले ग्राहक और बाकरगंज मार्केट में इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की दुकान सजाए दुकानदार संक्रमण से बेखबर हैं और कोविड गाइडलाइन की अनदेखी करते हैं.

बाकरगंज में कोविड-19 गाइडलाइन का पालन नहीं

यह भी पढ़ें- बिहार में बढ़ा न्यूनतम मजदूरी दर, अधिकतम 470 रुपए प्रतिदिन का रेट तय

लोगों को होना होगा जागरूक
पटना के बाकरगंज के इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों के मार्केट में हर दिन लोगों की भीड़ जुटी रहती है. बावजूद इसके इस मार्केट में खरीदारी करने आने वाले कुछ लोग ही सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का उपयोग करते नजर आए. हालात यह है कि इस मार्केट में बैठे दुकानदार भी बिना सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाए ग्राहकों को सामान बेचते नजर आ रहे हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

चेहरे पर लगा लिया मास्क
ईटीवी भारत के कैमरों को देख कुछ एक लोगों ने अपने चेहरे पर मास्क तो जरूर लगा लिया, पर यह सवाल जरूर खड़ा होता है कि आखिरकार जब लोग खुद से जागरूक नहीं होंगे तो बढ़ते संक्रमण के रोकथाम के लिए सरकार द्वारा चलाए जा रहे सभी अभियान कहीं ना कहीं फेल होते नजर आएंगे.

मास्क नहीं पहन रहे लोग

यह भी पढ़ें- बिहार में पंचायत चुनाव पर विवाद, 2 EC की लड़ाई और तेजस्वी का 'दर्द'

होली के बाद से ही बढ़ रही है संख्या
गौरतलब है कि होली के बाद राजधानी पटना में संक्रमण से जुड़े मामलों में काफी विस्तार देखा जा रहा है. बावजूद इसके राजधानी पटना का सबसे बड़ा इलेक्ट्रॉनिक बाजार, बाकरगंज में आने वाले ग्राहक और यहां मौजूद दुकानदार बिना सोशल डिस्टेंसिंग और बिना मास्क के रहते हैं. कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते नजर आते हैं. इस इलेक्ट्रॉनिक बाजार के हालात ऐसे हैं कि जब ईटीवी भारत की टीम यहां ग्राउंड रियलिटी टेस्ट करने पहुंची तो ईटीवी भारत के कैमरों को देखकर कुछ दुकानदारों और ग्राहकों ने फटाफट मास्क पहनना शुरू कर दिया.

यह भी पढ़ें- जीतन राम मांझी इन दिनों हैं परेशान, CM नीतीश से लगाई मदद की गुहार

यह भी पढ़ें- दवाओं की किल्लत : PMCH में दवा नहीं है, बाहर की दुकान से खरीद लें

यह भी पढ़ें- जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के संसद निधि से गायब हुए थे 89 लाख, बैंक ने लौटाया

ABOUT THE AUTHOR

...view details