बिहार

bihar

हिमाचल प्रदेश में सड़क हादसे में बिहार के 7 प्रवासी मजदूरों की मौत

By

Published : Nov 16, 2020, 8:47 PM IST

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में सड़क हादसे में बिहार के 7 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई. चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर मंडी के समीप पुल घराट में एक पिकअप के नदी में गिर गई, जिसपर सवार 7 लोगों की मौत हो गई.

सड़क हादसा
सड़क हादसा

मंडी/पटना: हिमाचल प्रदेश के मंडी में बड़ा सड़क हादसा हुआ है. चंडीगढ़-मनाली राष्ट्रीय उच्च मार्ग पर मंडी के समीप पुल घराट में एक पिकअप के नदी में गिर गई, जिसपर सवार 7 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई. सभी मृतक बिहार के बताए जा रहे हैं. जो बल्ह के किसी टेंट हाउस ठेकेदार के वर्कर बताए जा रहे हैं. दुर्घटना सुबह 3 बजे के आसपास हुई है. हादसे में पिकअप चालक भी गंभीर रूप से जख्मी हुआ है.

पीएम मोदी ने प्रकट की संवेदना
घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख जताया है. इस घटना पर पीएमओ की ओर से ट्वीट किया गया है. ट्वीट में लिखा, ''हिमाचल प्रदेश के मंडी में सड़क हादसे की खबर से अत्यंत दुख हुआ है. सरकार राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है. इस दुर्घटना में मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना प्रकट करता हूं और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.''

देखें वीडियो

जानकारी के अनुसार, जिला मंडी के पुल घराट के पास पिकअप अनियंत्रित होकर रेलिंग को तोड़ते हुए नदी में जा गिरा, जिससे गाड़ी में बैठे सात लोगों की मौत हो गई. मृतकों की पहचान की जा रही है. सूचना मिलते ही सदर थाने के एसएचओ विनोद कुमार ठाकुर पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और नदी में गिरी गाड़ी से शव को बाहर निकाला.

मृतक के परिजनों से किया जा रहा संपर्क
घायल चालक को अस्पताल भर्ती करवा दिया है. जिसकी हालत अब सामान्य बताई जा रही है. उन्होंने कहा कि सभी मजदूर देर रात यहां पहुंचे थे और बस स्टैंड पर सभी को लेने के लिए ठेकेदार ने गाड़ी भिजवाई थी. सभी शवों को जोनल अस्पताल के डेड हाउस में रखा गया है और उनके परिजनों से संपर्क साधा जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details