बिहार

bihar

Atiq Ahmed Murder Case : 'अतीक अहमद हत्याकांड पाकिस्तान की साजिश का नतीजा'- संजय जायसवाल का बड़ा दावा

By

Published : Apr 16, 2023, 5:44 PM IST

उत्तर प्रदेश के चर्चित नेता अतीक अहमद और अशरफ अहमद की हत्या (atiq ahmed murder case) कर दी गई. अपराधियों ने पुलिस की मौजूदगी में दोनों को गोलियों से छलनी कर दिया था. हत्या की वारदात पर पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठने लगे. जिसके बाद भाजपा की ओर से पलटवार किया गया. पढ़िये, भाजपा सांसद ने इस कांड पर क्या कहा.

Atiq Ahmed Murder Case
Atiq Ahmed Murder Case

संजय जायसवाल, सांसद.

पटना: उत्तर प्रदेश के बाहुबली नेता अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद की शनिवार की रात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस घटना के बाद पूरे देश में सियासी हलचल बढ़ गयी. बिहार में भी जदयू नेता नीरज कुमार और राजद नेता शिवानंद तिवारी ने इस हत्या को गलत बताया था. यूपी के तमाम दलों के नेता इस घटना को लेकर यूपी सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं. वहीं इस आरोप-प्रत्यारोप के बीच भाजपा ने पूरे घटनाक्रम को पाकिस्तान की साजिश (Pakistan conspiracy in Atiq Ahmed murder case ) बताया है.

इसे भी पढ़ेंः अतीक-अशरफ हत्या: UP में हाई अलर्ट, 17 पुलिसकर्मी सस्पेंड, धारा-144 लागू, जांच के लिए तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग गठित

'पिछले 2 दिनों से पाकिस्तान प्रायोजित हथियार की तलाश की जा रही थी. कई जगह पर छापेमारी भी हुई थी, लेकिन हथियार की बरामदगी नहीं हुई. अतीक अहमद की हत्या में पाकिस्तान की साजिश दिखाई देती है. बेनकाब होने के चलते पाकिस्तान ने ऐसी घटना को साजिश के तहत अंजाम दिया है'-संजय जायसवाल, सांसद, बीजेपी

पाकिस्तान की साजिश: भाजपा सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान कहा कि यूपी की घटना दुखद है. उन्होंने कहा कि पूर्व में अतीक अहमद ने भी गलती किया था जहां तक हत्या की घटना का सवाल है तो 17 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. संजय जायसवाल ने कहा कि पिछले 2 दिनों से पाकिस्तान प्रायोजित हथियार की तलाश की जा रही थी. कई जगह पर छापेमारी भी हुई थी, लेकिन हथियार की बरामदगी नहीं हुई. अतीक अहमद की हत्या में पाकिस्तान की साजिश दिखाई देती है. बेनकाब होने के चलते पाकिस्तान ने ऐसी घटना को साजिश के तहत अंजाम दिया है.

बिहार में अलर्टः बता दें कि शनिवार की रात यूपी में गैंगेस्टर अतीक अहमद और उसके भाई की हत्या के बाद बिहार में भी सख्ती बढ़ा दी गई है. पुलिस को चप्पे चप्पे पर तैनात की गई है. यूपी के सीमावर्ती जिला बक्सर के रेलवे स्टेशन पर हाई अलर्ट है. स्टेशन परिसर को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. यात्रियों की सघन जांच के बाद ही उसे प्रवेश दिया जा रहा है. इस घटना के बाद पूरे देश में सियासी हलचल बढ़ गयी. बिहार में भी जदयू और राजद नेताओं ने इस हत्या को लेकर यूपी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details