बिहार

bihar

प्रारंभिक शिक्षकों के लिए खुशखबरी: जून- जुलाई का वेतन जारी, 2 दिन के अंदर सैलरी देने का आदेश

By

Published : Aug 31, 2021, 5:36 PM IST

बिहार के प्राइमरी टीचर का वेतन जारी कर दिया गया है. समग्र शिक्षा अभियान के तहत दो महीने का वेतन प्रारंभिक शिक्षकों को दिया जा रहा है. 2 दिनों के अंदर वेतन देने के सख्त निर्देश दिए गये हैं. पढ़ें पूरी खबर

प्रारंभिक शिक्षकों के लिए खुशखबरी
प्रारंभिक शिक्षकों के लिए खुशखबरी

पटना:अगस्त का महीना खत्म होते ही शिक्षा विभाग (Education Department of Bihar) की ओर से बिहार के प्रारंभिक शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है. जून और जुलाई महीने के वेतन (Salary) भुगतान के लिए 16 अरब 48 करोड़ 84 लाख 19430 रुपए शिक्षा विभाग (समग्र शिक्षा अभियान) ने जारी कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- शिक्षक नियोजन के 90762 पदों पर चयनित 38 हजार अभ्यर्थियों की लिस्ट होगी अपलोड, आदेश जारी

BEP ने सभी जिलों को 2 दिन के अंदर सभी शिक्षकों को वेतन भुगतान करने का निर्देश दिया है. आदेश जारी होती विभागीय हलचल शुरू हो गई है. बिहार शिक्षा परियोजना की तरफ से जारी निर्देश के बाद सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी एक्शन मोड में हैं.

शिक्षकों के वेतन मांग पत्र के आधार पर समग्र शिक्षा के तहत कार्यरत प्रारंभिक शिक्षकों को जून और जुलाई महीने तक के वेतन के लिए राशि उपलब्ध कराई गई है. सभी जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) और जिला शिक्षा पदाधिकारी को दो दिनों के अंदर शिक्षकों को वेतन देना सुनिश्चित करेंगे.

यानी 2 दिन के अंदर दो महीने की तनख्वाह प्रारंभिक शिक्षकों के अकाउंट में क्रेडिट हो जाएगी. जून और जुलाई का वेतन समग्र शिक्षा अभियान (Samagra Shiksha Abhiyan) के तहत कार्यरत बिहार के प्रारंभिक शिक्षकों को मिल जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details