बिहार

bihar

पटना : आर एन अग्रवाल एंड संस पेट्रोल पंप सील, तेल में मिलावट का आरोप

By

Published : Dec 15, 2020, 1:39 PM IST

पटना में जिलाधिकारी के निर्देश पर आर एन अग्रवाल एंड संस पेट्रोल पंप की जांच में अनियमितता पाई गई. जिसके बाद अगले आदेश तक पेट्रोल पंप को बंद रखने का आदेश दिया गया है.

patna
पेट्रोल पंप किया गया सील

पटना: जिला प्रशासन ने मिलावटी तेल बेचने के आरोप में आरएन अग्रवाल एंड संस पेट्रोल पंप को सील कर दिया है. डीएम कुमार रवि के निर्देश पर गठित जांच टीम ने यह कार्रवाई की गई. इस टीम में शामिल कंपनी के अधिकारियों ने तेल का नमूना जांच के लिए कोलकाता स्थित लैब भेजा है. जांच रिपोर्ट आने के बाद पेट्रोल पंप के खिलाफ आगे की कार्रवाई होगी.

जांच में पाई गई अनियमितता
जिलाधिकारी कुमार रवि के द्वारा पटना शहरी क्षेत्र में पेट्रोल पंप की जांच हेतु जांच टीम का गठन किया गया है. विशिष्ट अनुभाजन पदाधिकारी रंजीत कुमार के नेतृत्व में 3 सदस्यीय जांच दल ने बुद्धा कॉलोनी थाना अंतर्गत बांस घाट के समीप स्थित आर एन अग्रवाल एंड संस पेट्रोल पंप की जांच की गई. जांच के क्रम में काफी अनियमितता पायी गई. जिसके बाद मौके पर मौजूद कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर पेट्रोल पंप को अगले आदेश तक सील कर बंद कर दिया गया है.

पेट्रोल पंप अगले आदेश तक बंद
दरअसल राजधानी पटना में पेट्रोल पंप पर मिलावट व अन्य मानकों की जांच पटना जिला प्रशासन के आदेश के बाद शुरू कर दी गई है और इसी कड़ी में पेट्रोल और डीजल के मिलावट की आशंका के बाद आईओसीएल और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने कई पेट्रोल पंपों की कल देर रात तक जांच की है और इसी कड़ी में बांस घाट स्थित आरएन अग्रवाल एंड संस पैट्रोल पंप को अगले आदेश तक बंद करवा दिया गया है.

जिले के सभी पेट्रोल पंप की होगी जांच
पटना जिला प्रशासन की ओर से यह जानकारी दी गई कि एक-एक कर पटना जिले के सभी पेट्रोल पंप की जांच की जाएगी. मंगलवार को भी टीम शहर के कई पेट्रोल पंप की जांच करेगी. पहले चरण में इन पेट्रोल पंप की जांच की जा रही है, जिन पेट्रोल पंप के बारे में पूर्व में शिकायत मिली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details