बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटनाः आरके राय मेमोरियल हॉकी टूर्नामेंट की शुरुआत, पटना समेत 8 टीमें लेंगी भाग

आज का मैच आरके राय मेमोरियल टीम और खगड़िया जिले के टीम के बीच होगा. 3 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में बिहार के 8 जिलों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं.

By

Published : Nov 22, 2019, 5:26 PM IST

पटना समेत 8 टीमें लेंगी भाग

पटनाःराजधानी के बीएमपी-5 के मैदान में आज से आरके राय मेमोरियल हॉकी टूर्नामेंट की शुरुआत की गई. हॉकी टूर्नामेंट का उद्घाटन पूर्व लेबर कमिश्नर यू के राय ने किया.

हॉकी टूर्नामेंट की शुरुआत
आज का मैच आर के राय मेमोरियल टीम और खगड़िया जिले के टीम के बीच होगा. 3 दिन तक चलनेवाले इस टूर्नामेंट में बिहार के 8 जिलों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. वहीं इस टूर्नामेंट में 8 जिलों के कुल 20 से ज्यादा टीमों के बीच मुकाबला होगा. प्रत्येक दिन 4 से 8 मैच खेले जाएंगे. जिसमें सेमीफाइनल और फाइनल मैच 24 नवंबर को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट में मशहूर हॉकी खिलाड़ी धनराज पिल्लै भी मौजूद रहेंगे.

आरके राय मेमोरियल हॉकी टूर्नामेंट की हुई शुरुआत

खेल को लेकर खिलाड़ियों में बढ़ी जागरुकता
इस टूर्नामेंट का उद्घाटन करते हुए पूर्व लेबर कमिश्नर यू के राय ने कहा कि बिहार में फिर से हॉकी खेल को मुख्यधारा में लाने की कोशिश इस टूर्नामेन्ट के माध्यम से कर रहे हैं. झारखंड बंटने के बाद यहां हॉकी का खेल लुप्त हो गया था. जब से इस टूर्नामेन्ट की शुरुआत हुई है तभी से सभी जिलों के खिलाड़ी सक्रिय हो रहे हैं. साथ ही इस खेल को लेकर खिलाड़ियों में जागरुकता भी बढ़ी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details