बिहार

bihar

एक्टिव मोड में आने लगीं पुरानी पार्टियां, RJP ने किया संगठन का विस्तार

By

Published : Jun 29, 2020, 9:28 PM IST

बिहार में चुनावी तैयारियां जोरों पर हैं. पुरानी राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो चली हैं और अपने संगठन का विस्तार कर रही हैं. इसी क्रम में आरजेपी ने पटना में कार्यक्रम का आयोजन करते हुए बिहार प्रदेश अध्यक्ष और पटना के जिलाध्यक्ष के नाम का ऐलान किया.

बिहार चुनाव
बिहार चुनाव

पटना:बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही राज्य में नई-नई राजनीतिक पार्टियों का गठन हो रहा है. पुरानी रजिस्टर्ड राजनीतिक पार्टियों के संगठन का विस्तार का सिलसिला शुरू हो गया है. इसी कड़ी में सोमवार के दिन राजधानी पटना के होटल मौर्या में राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी (सत्य) के संगठन का विस्तार किया गया. संजय कुमार सिंह को युवा प्रकोष्ठ का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया.

संगठन के विस्तार पर राष्ट्रवादी जनलोक पार्टी (सत्य) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेर सिंह राणा ने बताया कि संजय कुमार सिंह को बिहार प्रदेश का अध्यक्ष और संदीप सिंह को पटना का जिलाध्यक्ष बनाया गया है. उन्होंने बताया कि अब वह पूरे प्रदेश में पार्टी के मेन बॉडी की और युवा प्रकोष्ठ के कार्यकारिणी की गठन की जाएगी.

पटना से कृष्ण नंदन की रिपोर्ट

गठबंधन की पहल!
आरजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेर सिंह राणा ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी 243 सीट पर लड़ने की तैयारी कर रही है. इसके साथ ही समान विचारधारा वाली पार्टियों से भी बातचीत चल रही है. पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी इस बात की फैसला लेगी और उसके बाद जितनी भी सीट पार्टी के हिस्से आएंगे. उन सीटों पर पार्टी मजबूती से चुनाव लड़ेगी.

चुनाव में उतरेगी चारपाई

बेरोजगारी होगा प्रमुख मुद्दा
आगामी विधानसभा चुनाव में पार्टी के मुद्दे पर बताते हुए शेर सिंह राणा ने कहा कि उनका मुख्य मुद्दा बेरोजगारी का होगा. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान हमने प्रवासी बिहारियों के दर्द को देखा है. हर साल रोजगार की तलाश में बिहार से लाखों की तादाद में पलायन होता है. उन्होंने कहा कि वह अगर सत्ता में आते हैं, तो बेरोजगारी दूर करने और राज्य में उद्योग का माहौल बनाने पर विशेष जोर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details