बिहार

bihar

By

Published : May 27, 2019, 11:56 PM IST

ETV Bharat / state

हार की समीक्षा के दौरान तेज-तेजस्वी के रोल पर भी हो सकती है चर्चा

राष्ट्रीय जनता दल के गठन से लेकर अब तक के चुनाव में पार्टी का सबसे बुरा प्रदर्शन रहा है. राजद इसबार बिहार में जीरो पर आउट हो गया.

तेज प्रताप यादव, तेजस्वी यादव

पटना:मंगलवार को राबड़ी आवास पर राजद की एक महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है. जिसमें लोकसभा चुनाव में पार्टी की हार के कारणों पर चर्चा होगी. तेज प्रताप का जहानाबाद कनेक्शन हो या फिर तेजस्वी के खिलाफ महेश्वर यादव की बगावत, राजद की समीक्षा बैठक में यह सारे मुद्दे छाए रह सकते हैं.

राष्ट्रीय जनता दल के गठन से लेकर अब तक के चुनाव में पार्टी का सबसे बुरा प्रदर्शन रहा है. राजद इस बार बिहार में जीरो पर आउट हो गया. इसे लेकर ना सिर्फ पार्टी में बल्कि महागठबंधन के दलों में भी जबरदस्त बेचैनी है. कांग्रेस तो यहां तक कह चुकी है कि अब उन्हें अकेले ही चुनाव लड़ना चाहिए.

राबड़ी आवास पर होगी बैठक
इन सबके बीच 28 और 29 मई को राष्ट्रीय जनता दल की बैठक हो रही है. राजद के प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने बताया कि 28 मई को पार्टी के बड़े नेता लोकसभा चुनाव के उम्मीदवारों के साथ हार के कारणों की समीक्षा करेंगे. जबकि 29 मई को राजद के तमाम विधायक, पूर्व विधायक और विधान पार्षद लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन पर चर्चा करेंगे. जानकारी के मुताबिक बैठक के दौरान तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी भी मौजूद रहेंगे.

अमित वर्मा, ईटीवी भारत संवाददात

तेज प्रताप ने इसलिए रद्द किया जनता दरबार
सूत्रों के मुताबिक 28 और 29 मई को होने वाली बैठक के मद्देनजर ही तेज प्रताप यादव ने अपना जनता दरबार कुछ दिनों के लिए रद्द कर दिया है. बैठक के दौरान तेज प्रताप यादव के रोल पर भी सब की नजर रहेगी. जहानाबाद में तेज प्रताप यादव के निर्दलीय उम्मीदवार उतारने के कारण ही राजद प्रत्याशी सुरेंद्र यादव महज 1751 वोट से हार गए.

महेश्वर यादव ने बढ़ाई पार्टी की मुसीबतें
जानकारी के मुताबिक पार्टी के चुनाव में प्रदर्शन और अपनी बात नहीं सुने जाने को लेकर तेजप्रताप अपनी आवाज बुलंद कर सकते हैं. वहीं तेजस्वी यादव से उनकी अनबन भी बैठक में खलल डाल सकती है. तेज प्रताप यादव खुद बैठक में आएंगे इसकी संभावना कम ही है. इस बीच उन्होंने 30 मई को छात्र राजद की बैठक बुलाने के संकेत दिए हैं. वहीं बैठक के ठीक 1 दिन पहले गायघाट विधायक महेश्वर यादव ने तेजस्वी यादव के खिलाफ आवाज बुलंद करके पार्टी की मुसीबतें और बढ़ा दी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details