बिहार

bihar

Lalu Yadav: किडनी ट्रांसप्लांट के बाद रूटीन चेकअप के लिए सिंगापुर जा सकते हैं लालू, इस दिन होंगे रवाना!

By

Published : Apr 8, 2023, 11:30 AM IST

पिछले साल दिसंबर में किडनी ट्रांसप्लांट कराने वाले आरजेडी चीफ लालू यादव एक बार फिर सिंगापुर जाने की तैयारी में हैं. वहां के डॉक्टर ने उनको रूटीन चेकअप के लिए बुलाया है. लालू के साथ मीसा भारती भी जाएंगी.

लालू यादव सिंगापुर जाएंगे
लालू यादव सिंगापुर जाएंगे

पटना:राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्रीलालू यादव अगले सप्ताह फिर सिंगापुर जा सकते हैं. बताया जा रहा है कि किडनी प्रत्यारोपण के बाद वह रूटीन जांच के लिए सिंगापुर जाएंगे. पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लालू अगले सप्ताह में 13 तारीख को सिंगापुर जा सकते हैं. उनके साथ उनकी बेटी और राज्यसभा सांसद डॉ मीसा भारती भी सिंगापुर जा सकती हैं.

ये भी पढ़ें: ऑपरेशन के बाद पहली बार बोले लालू- 'आप लोगों ने दुआ किया, अच्छा Feel कर रहे हैं'

सिंगापुर जाएंगे लालू यादव:जानकारी के अनुसार किडनी ट्रांसप्लांट के बाद संबंधित अस्पताल के डॉक्टर ने रूटीन जांच के लिए लालू प्रसाद को सिंगापुर बुलाया था. सिंगापुर में किडनी के प्रत्यारोपण होने के बाद लालू यादव अभी दिल्ली में ही है. वह मीसा भारती के सरकारी आवास पर रहकर स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं.

बेटी रोहिणी ने किया किडनी डोनेट: आपको बताएं कि पिछले साल पांच दिसंबर को सिंगापुर में लालू प्रसाद की किडनी का ट्रांसप्लांट हुआ था. सिंगापुर में ही रहने वाली उनकी बेटी रोहिणी आचार्य ने अपनी एक किडनी पिता लालू यदाव को डोनेट किया था. किडनी ट्रांसप्लांट कराने के बाद लालू इस साल 11 फरवरी को सिंगापुर से भारत लौटे थे. अब किडनी प्रत्यारोपण के करीब दो माह बीत जाने के बाद लालू एक बार फिर जाएंगे और वहां स्वास्थ्य संबंधी रूटीन जांच कराने के बाद वापस अपने वतन लौट आएंगे.

सिंगापुर में हुआ था किडनी प्रत्यारोपण: किडनी ट्रांसप्लांट होने के बाद लालू प्रसाद पूरी तरीके से स्वस्थ हैं लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें तय समय पर अपनी जांच कराने की सलाह दी हुई है. इस सलाह के मद्देनजर लालू प्रसाद सिंगापुर जाएंगे. ज्ञात हो कि लालू प्रसाद यादव के किडनी का प्रत्यारोपण सिंगापुर के विश्व प्रसिद्ध माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में हुआ था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details