बिहार

bihar

ETV Bharat / state

तेजस्वी ने RJD काल की गलतियों के लिए माफी मांगी, बीजेपी-जेडीयू ने उठाए सवाल

तेजस्वी यादव ने पार्टी के मिलन समारोह में संबोधन के दौरान अपनी पार्टी के 15 सालों के कार्यकाल में हुई गलतियों के लिए माफी मांगी है. तेजस्वी यादव ने वर्तमान सरकार के 15 सालों पर सवालिया निशान खड़ा किया है.

By

Published : Jul 3, 2020, 4:04 PM IST

तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव

पटना: आरजेडी के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के राजद के 15 साल के शासनकाल में हुई गलतियों के लिए माफी मागंने के बाद बिहार की राजनीति गर्म हो गई है. राजद के विरोधी बीजेपी और जेडीयू अब तेजस्वी के बयान पर सवाल उठा रहे हैं. आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजस्वी यादव ने अपने पिता और मां के 15 साल के शासन में हुई गलतियों के लिए माफी मांगी है.

तेजस्वी ने गुरुवार को देर शाम कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, 'ठीक है, 15 साल हम लोग सत्ता में रहे, पर हम सरकार में नहीं थे, हम छोटे थे. मगर कोई इससे इनकार नहीं कर सकता कि लालू प्रसाद यादव के राज में सामाजिक न्याय नहीं हुआ. 15 साल में हमसे कोई भूल हुई थी तो हम उसके लिए माफी मांगते हैं.' उन्होंने कहा, 'वो दौर अलग था और आज का समय अलग है.'

पटना से रंजीत की रिपोर्ट

बीजेपी-जेडीयू ने उठाए सवाल
इस बयान के बाद बीजेपी और जेडीयू तेजस्वी पर ही सवाल उठा रहे हैं. जेडीयू के नेता और बिहार के मंत्री नीरज कुमार ने विकास के मुद्दे पर राजद सरकार को घेरते हुए कहा, 'राजद के 15 साल और राजग के 15 साल, तुलना कर लीजिए.' उन्होंने कहा कि जहां लालू प्रसाद का पैतृक गांव है, वहां का विकास भी राजग सरकार में हुआ. जो अपने गांव का विकास नहीं कर सका, वह दूसरे के विकास की बात क्या करेगा. उन्होंने कहा कि अब माफी मांगने से क्या होगा.

'जनता को भ्रम में डाल रहे तेजस्वी'
बीजेपी के प्रवक्ता डॉ निखिल आनंद ने तेजस्वी के माफी मांगने को जनता को भरमाने वाला बताते हुए कहा, 'जिस तरह सिख दंगों और कश्मीर को बर्बाद करने के लिए देश की जनता कांग्रेस को कभी माफ नहीं करेगी, उसी तरह बिहार को बर्बाद करने के लिए बिहार में अपराध, पलायन, उद्योगों के चले जाने के लिए बिहार की जनता राजद को कभी माफ नहीं करेगी.'

तेजस्वी यादव का पूरा बयान

उन्होंने सवालिया लहजे में आगे कहा, 'बिहार को बर्बाद कर आज तेजस्वी माफी मांग रहे हैं, क्या कभी लालू प्रसाद ने माफी मांगी है? आप चुनाव के वक्त ऐसे बयानों से जनता को नहीं भरमा सकते.'

एक मौका मांग रहे तेजस्वी
नालंदा के अस्थावां से जदयू के नेता अनिल महाराज अपने समर्थकों के साथ आरजेडी में शामिल हो गए. राष्ट्रीय जनता दल के मिलन समारोह में अनिल महाराज को राजद की सदस्यता दिलाई गई. इस दौरान वहां मौजूद नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कार्यक्रम को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकाल में जो गलतियां हुई हैं, उनके लिए मैं माफी मांगता हूं.

राष्ट्रीय जनता दल में डॉ. करिश्मा और अनिल महाराज का स्वागत करते हुए तेजस्वी ने कहा कि हमने अपने कार्यकाल में गलतियां की, जिससे कारण हमें सत्ता से बाहर होना पड़ा. लेकिन नीतीश कुमार ने जो वादे किए थे वह भी पूरे नहीं हुए. नीतीश कुमार को जवाब देना चाहिए कि आखिर बिहार में इतना पलायन क्यों हो रहा है.

लालू जी ने दिया सामाजिक न्याय
तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू यादव जी के समय में लोगों को सामाजिक न्याय दिया गया. ठीक है हमारी सरकार में कुछ गलतियां हुई. उसके लिए मैं माफी मांगता हूं. मुझे सिर्फ एक मौका दीजिए. सिर्फ एक मौका मांग रहा हूं. आप एक कदम बढ़िएगा मैं चार कदम बढूंगा. सभी नौजवानों को रोजगार देने का काम हमारी सरकार करेगी.

ईटीवी भारत पर क्या बोले थे तेजस्वी
ईटीवी भारत पर डिजिटल चैट के क्रम में तेजस्वी यादव ने अपने 15 सालों के कार्यकाल के बारे में बताते हुए कहा था कि राजद सुप्रीमो लालू यादव के समय बिहार में फैक्ट्रियों की शुरूआत हुई. चीनी मिल सुचारू रूप से चल रही थीं. लेकिन अब सब बंद हो गया. उन्होंने कहा था कि हां हमसे गलतियां हुईं, यही वजह है कि जनता ने हमें 15 साल विपक्ष में बिठाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details