बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समाजसेवियों ने बांटी राहत सामग्री, बोले- आपदा की घड़ी में सबको देना होगा साथ

पटना से सटे बिहटा प्रखण्ड के कंहौली गांव में समाजसेवियों के तरफ से गरीबों के बीच राशन और राहत सामग्री का वितरण किया गया. इसके अलावा उनके बीच कोरोना को लेकर जागरूकता फैलाई गई.

By

Published : Apr 10, 2020, 11:43 AM IST

जरूरतमंदों के बीच बांटा गया राशन
जरूरतमंदों के बीच बांटा गया राशन

पटना:कोरोना वायरस के कारण हुए लॉकडाउन में गरीब, असहाय और रोज कमाने-खाने वाले मजदूर वर्ग की परेशानी बढ़ गई है. उन्हें खाने के लाले पड़ गए हैं. ऐसे में सरकार, जिला प्रशासन और कई सामाजिक संगठन इन्हें राहत पहुंचाने के लिए आगे आ रहे हैं. बिहटा प्रखण्ड के कंहौली गांव में समाजसेवियों के तरफ से गरीबों परिवारों के बीच राशन वितरण किया गया.

जानकारी के मुताबिक समाजसेवियों की ओर से आटा, चावल, तेल और साबुन के अलावा कोरोना से बचाव के लिए मास्क दिया गया. इस दौरान उन्होंने गांव के लोगों को कोरोना को लेकर जागरूक भी किया. इस राशन वितरण कार्यक्रम में अहम योगदान अकुलु पासवान उर्फ शशी भूषण, मनीष कुशवाहा, जावेद अली, रमेश कुमार, इंद्रजीत कुमार, गुडु गुप्ता आदि लोगों का रहा.

समाजसेवियों ने बांटा राशन

'कोरोना को हराने के लिए सबको आना होगा साथ'

मौके पर मौजूद समाजसेवी और जदयू पार्टी के पटना जिला उपाध्यक्ष शशि भूषण ने बताया कि कोरोना को लेकर पूरा देश लॉक डाउन है. इसमें गरीब परिवार काफी परेशान हैं. समाजसेवी अपने-अपने स्तर से राहत पहुंचा रहे हैं. कोरोना से लड़ने के लिए सभी को साथ आना होगा. गरीब परिवार को राशन दिया जा रहा है ताकि उनके घर भी कोई भी भूखा न रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details