बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना की तीसरी लहर से लड़ाई के लिए युद्धस्तर पर तैयारी, विवेक ठाकुर ने की अधिकारियों के साथ बैठक

पटना के बिहटा स्थित ईएसआईसी अस्पताल (ESIC Hospital Bihta) में बने कोविड सेंटर का जायजा लेने राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मेडिकल टीम के अधिकारियों से तैयारियों को लेकर बैठक भी की.

By

Published : Jun 15, 2021, 7:04 PM IST

ESIC Hospital Bihta
ESIC Hospital Bihta

पटना:पटना से सटे बिहटा के सिकंदरपुर स्थित ईएसआईसी अस्पताल (ESIC Hospital Bihta) में बने वैक्सीनेशन सेंटर और ईएसआइसी कोविड केयर सेंटर(Covid Care Center) का निरीक्षण करने सोमवार को राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर (Vivek Thakur) पहुंचे. सांसद ने बताया कि अस्पताल में 19 विभाग हैं. सभी विभाग में डॉक्टर की तैनाती की गई है. और जिन विभागों में कुछ कमी है उनके लिए पत्र लिखा गया है.

यह भी पढ़ें-हाजीपुर सदर अस्पताल पहुंचकर नीतीश सरकार पर भड़के तेजप्रताप, कहा- सब फेल है

विवेक ठाकुर ने किया अस्पताल का निरीक्षण
ईएसआईसी अस्पताल बिहटा के डीन डॉ. सौम्या चक्रवर्ती ने गुलदस्ता देकर राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर का स्वागत किया. वहीं इसके बाद राजसभा सांसद ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम की व्यवस्थाओं की जानकारी ली.

अधिकारियों और डॉक्टरों के साथ बैठक करते विवेक ठाकुर

अधिकारियों के साथ बैठक
ईएसआईसी मेडिकल टीम और आर्मी मेडिकल कोर के अधिकारियों के साथ स्वास्थ सुविधाओं को लेकर सांसद ने बैठक की. वहीं इस बैठक में ईएसआईसी अस्पताल के तमाम मेडिकल टीम के डॉक्टर एवं आर्मी मेडिकल टीम कोर के अधिकारी भी मौजूद थे.

'अस्पताल में 19 विभाग हैं. सभी विभाग में डॉक्टर की तैनाती की गई है. जिन विभाग में कुछ कमी है, उनके लिए विभाग को पत्र लिखा गया है जल्द ही उसे भी पूरा कर ली जाएगा. 23 जून को ईएसआईसी समिति एवं विभाग की बैठक होने वाली है. इसको लेकर जो भी कमियां बिहटा स्थित ईएसआईसी अस्पताल का होगा उसे मैं बैठक में उठाउंगा.'- विवेक ठाकुर, राज्यसभा सांसद

ईएसआईसी अस्पताल में बने कोविड सेंटर का सांसद ने लिया जायजा

'कुछ लोग सरकार को कर रहे बदनाम'
सांसद ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार लगातार आम लोगों के हित में काम कर रही है. इसके बावजूद भी कुछ लोग बेवजह सरकार को बदनाम करने का षड़यंत्र रच रहे हैं. लोगों में गलत भ्रम फैला रहे हैं. यह समय एक साथ मिलकर कार्य करने का है.

'पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध'
सांसद ने वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण करने के दौरान कहा कि 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है. वहीं उन्होंने तीसरी लहर की तैयारियों को लेकर भी कहा कि सरकार इसके लिए भी तैयार है और लगातार स्वास्थ्य सुविधा हर जगह बढ़ाने में लगी हुई है.

राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर का स्वागत

'हमारी सरकार को देश की जनता की काफी फिक्र है. इसी को लेकर आज मैंने ईएसआईसी अस्पताल का जायजा लिया और जो भी कमियां होगी उसे सरकार तक पहुंचाने का काम करेंगे.'- विवेक ठाकुर, राज्यसभा सांसद

तीसरी लहर की तैयारी का दावा
इस दौरान सांसद ने कहा कि तीसरी लहर की तैयारियां कर ली गईं हैं. बिहटा के सिकंदरपुर स्थित ईएसआईसी अस्पताल को भारत सरकार और राज्य सरकार के द्वारा कोविड सेंटर के रूप में चलाया जा रहा है. और इस अस्पताल में आर्मी मेडिकल टीम के डॉक्टर के द्वारा कोरोना मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर का बयान

भारत सरकार और राज्य सरकार तीसरी लहर से पूर्व ही अस्पताल में तमाम सुविधाएं बढ़ाने में लगी हुई है. अस्पताल में हर सुविधा बढ़ाई जा रही है ताकि आने वाले समय में कोई कमी ना हो.

इससे पहले कोरोना की पहली लहर के दौरान डीआरडीओ की तरफ से इस अस्पताल को 500 बेडों के साथ चलाया गया था. वहीं, वर्तमान में अब डीआरडीओ और राज्य सरकार के सहयोग से इस अस्पताल को चलाया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details