बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: BPSC ने बनाई कमेटी, प्रश्नपत्र लीक मामले की करेगी जांच

प्रारंभिक परीक्षा के दौरान हुए प्रश्न पत्र लीक मामले की जांच की जाएगी. इसे लेकर बिहार लोक सेवा आयोग दो कमेटी बनाकर पूरे मामले की जांच करेगी.

By

Published : Dec 29, 2020, 10:12 AM IST

ईटीवी के खबर का असर
ईटीवी के खबर का असर

पटना: बिहार लोक सेवा आयोग औरंगाबाद में प्रारंभिक परीक्षा के दौरान हुए हंगामा और प्रश्न पत्र लीक मामले की जांच की जाएगी. ईटीवी भारत की खबर पर आयोग ने इसके लिए दो सदस्य कमेटी बनाई है. यह कमेटी घटनास्थल पर जाकर जांच करेगी और आयोग को रिपोर्ट सौंपेगी. इसके बाद इस मामले में आयोग फैसला करेगा.

66वीं प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन
दरअसल रविवार 27 दिसंबर को बिहार लोक सेवा आयोग ने 66वीं प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन किया था. इस दौरान औरंगाबाद के एक स्कूल में परीक्षा केंद्र पर प्रश्न पत्र लीक होने का आरोप है. इस दौरान छात्रों ने हंगामा भी किया था.

देखें रिपोर्ट.

डीएम से मांगी थी रिपोर्ट
आयोग ने इस मामले की रिपोर्ट औरंगाबाद डीएम से मांगी थी. डीएम से जो रिपोर्ट मिली है उसके आधार पर विभाग बिहार लोक सेवा आयोग ने दो वरीय पदाधिकारियों की कमेटी बनाई है. औरंगाबाद के बीएल इंडो एंग्लियन पब्लिक स्कूल रामपुर टोला परीक्षा केंद्र पर जाएगी और मामले की जांच करके अपनी रिपोर्ट आयोग को सौंपेगी. इस जांच में इस बात को विशेष रूप से देखा जाएगा कि परीक्षा के बहिष्कार का मुख्य कारण क्या था. इसके बाद आयोग फैसला करेगा कि इस मामले में क्या कार्रवाई होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details