बिहार

bihar

पटना में लॉक डाउन के बाद खाद्य पदार्थों की बढ़ी कीमत, कालाबाजारी रोकने में प्रशासन विफल

By

Published : Mar 24, 2020, 10:13 PM IST

बिहार में सरकार ने कोरोनावायरस को लेकर लॉक डाउन लागू किया है. दूसरे दिन ही बाजार में खाद्य पदार्थों की कीमत आसमान छू रही है. मुख्य मंडी में भी सब्जी और आंटा की कीमत बढ़ गई है.

price of vegetables rise in Patna
पटना में लॉक डाउन के बाद खाद्य पदार्थो की बढ़ी कीमत

पटना:कोरोना वायरस को लेकर बिहार के सभी जिलों में लॉक डाउन है. अब इसका असर खाद्य पदार्थों की कीमत पर भी देखने को मिल रहा है. लेकिन दूसरे दिन ही बाजार में खाद्य पदार्थों की कीमत आसमान छू रही है. मुख्य मंडी में भी सब्जी और आंटा की कीमत बढ़ गई है. दीघा मंडी में जब ईटीवी भारत की टीम पहुंची तो लोग लगातार प्रशासन पर आरोप लगाते हुए नजर आए कि कालाबाजारी करने वाले लोगों पर प्रशासन लगाम लगाने में अक्षम साबित हो रहा है. उन्होंने कहा कि दुकानदार मनमानी कीमत पर अपने सामान को लगातार बेच रहे हैं.

मनमानी कीमत ले रहे दुकानदार
स्थानीय लोगों का कहना है कि कल जो आलू 20 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बाजार में उपलब्ध थी,आज सीधे 40 रुपये किलो हो गई है. वहीं प्याज की कीमत 60 रुपये किलो हो गई है. जबकि बाजार में आटा 50 रुपये किलो मिल रही है. दुकानदार लोगों से मनमानी कीमत ले रहे हैं. साथ ही प्रतिदिन कमा कर खाने वाले लोगों ने भी कहा कि हमारी हालत बद से बदतर होती चली जा रही है. क्योंकि कीमत बढ़ने के कारण हम बाजार से सामान भी नहीं खरीद पा रहे हैं. जिसकी वजह से पेट भरना भी मुश्किल हो रहा है.

देखें ये रिपोर्ट

ये भी पढ़ें:लॉक डाउन का उल्लंघन, दीघा पुल से पटना आ रहे हैं लोग

कालाबाजारी रोकने में प्रशासन विफल
मंडी में मौजूद लोग ईटीवी भारत की टीम से यह शिकायत करते नजर आए कि स्थानीय प्रशासन कालाबाजारी करने वाले को नहीं रोक रही है. कहीं न कहीं इस की मार आम जनता झेल रही है. बता दें पटना में खाद्य पदार्थ से लेकर सब्जी की कीमत आसमान छू रही है. 2 दिन के लॉक डाउन के बाद बढ़ती हुई कीमत से लोग परेशान हैं.

सरकार ने आदेश जरूर दिए हैं कि कालाबाजारी नहीं होने देंगे. लेकिन सच्चाई यह है कि लगातार खाद्य पदार्थों की कीमत बढ़ती जा रही है और प्रशासन इसको लेकर लापरवाह है. अब जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉक डाउन की सीमा बढ़ाकर 14 अप्रैल तक कर दी है. इस हालत में पटना में खाद्य के पदार्थ के दाम में कितना उछाल आएगा यह तो समय ही बताएगा. लेकिन वर्तमान में 2 दिन के लॉक डॉन के बाद ही सभी खाद्य पदार्थों की कीमत लगभग दोगुनी हो गई है. जिसकी वजह से लोग काफी परेशानी झेल रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details