बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना : प्रदर्शन कर रहे भूमि विकास बैंक के अनुबंधित कर्मचारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हमारे पास प्रदर्शन करने के लिए डीएम का आदेश था फिर भी पुलिस हमलोगों पर लाठीचार्ज कर दी. इस लाठीचार्ज में कई लोगों को गंभीर चोटे आई है.

By

Published : Sep 11, 2019, 2:43 PM IST

पटना

पटनाःभूमि विकास बैंक में अनुबंध पर कार्यरत कर्मचारी बुधवार को पटना स्थित शाखा के पास धरना प्रदर्शन कर रहे थे. जिसपर पुलिस ने जमकर लाठियां चटकाई है. इसमें कई कर्मचारियों को गंभीर चोटें आई है. कर्मचारियों का कहना है कि धरना प्रदर्शन का आदेश होने के बावजूद पुलिस ने निहत्थे कर्मचारियों पर लाठी चार्ज कर दिया. प्रदर्शन में महिलाएं भी शामिल थी.

महिला कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार

प्रदर्शन कर रहे अनुबंधित कर्मचारियों ने बैंक के अध्यक्ष विजय कुमार सिंह पर आरोप लगाया है कि वो बैंक की महिला कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार करते हैं. कर्मचारियों ने कहा कि बैंक में अध्यक्ष पद का चुनाव गुप्त मतदान के जरिए होता है. जिसका चुनाव हाल ही में होना है. इस पद पर अध्यक्ष विजय कुमार सिंह इस बार अपनी पत्नी को बिठाना चाहते हैं, जो कि पूरी तरह से असंवैधानिक है.

प्रदर्शनकारियों का बयान

वेतन देने में मनमानी का आरोप
कर्मचारियों ने कहा कि हमलोगों की नियुक्ति वेतन मान पर हुई थी. लेकिन अब वेतन देने में मनमानी की जा रही है. उन्होंने विजय कुमार सिंह पर भ्रष्टाचार का आरोप भी लगाया. कर्मचारियों ने कहा कि अगर बैंक प्रबंधन जांच कराए तो अध्यक्ष करोड़ों रुपए के गवन में फंस जाएंगे. अनुबंधित कर्मचारी इन्हीं सब मांगों को लेकर बुधवार को पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र में इस्कॉन मंदिर के सामने स्थित भूमि विकास बैंक के पास प्रदर्शन कर रहे थे.

लाठीचार्ज के बाद सड़क पर अफरा तफरी का माहौल

डीएम ने दिया था प्रदर्शन काआदेश

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को लाठी से पीटकर तितर-बितर कर दिया. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि हमलोग शांति पूर्ण तरीके से आंदोलन कर रहे थे. पुलिस आई और प्रदर्शनकारियों पर लाठियां बरसाने लगी. उन लोगों ने कहा कि धरना प्रदर्शन का हमारे पास डीएम का आदेश भी था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details