बिहार

bihar

बिहार में नक्सली हमले की आशंका, पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों को किया अलर्ट

By

Published : Jul 12, 2020, 10:58 AM IST

पुलिस मुख्यालय ने बिहार में पुलिस टीम पर बड़ा हमला होने की आशंका जताई है. जिसको देखते हुए सभी जोन के आईजी, डीआईजी और एसपी समेत रेल एसपी को अलर्ट कर दिया है.

naksalinaksali
naksali

पटनाःबिहार में पुलिस टीम पर बड़ा हमला हो सकता है. इस बात की आशंका पुलिस मुख्यालय ने जताई है. इसको लेकर पुलिस मुख्यालय ने सभी जोन के आईजी, डीआईजी, एसपी समेत रेल एसपी को अलर्ट किया है. सभी जिलों में विशेष पुलिस बल की तैनाती करने का निर्देश भी जिले के पुलिस कप्तान को दे दिया गया है. ताकि किसी भी हालात से सख्ती से निपटा जा सके.

पुलिस मुख्यालय की ओर से निर्गत पत्र

पुलिस मुख्यालय ने सभी एसपी को किया अलर्ट
दरअसल बगहा में शुक्रवार को पुलिस और नक्सली के बीच घंटों मुठभेड़ हुई थी. जिसमे 4 नक्सली मारे गए थे. वहीं मुंगेर में नक्सलियों ने दो लोगों की हत्या कर दी थी. जिससे पूरे इलाके में सनसनी फैल गई थी. वहीं इस वारदात को देखते हुए पुलिस मुख्यालय अलर्ट हो गया है. पुलिस हेडक्वार्टर ने इस बात की आशंका जताते हुए कि राज्य में और भी बड़े नक्सली हमले हो सकते हैं. इसको लेकर सभी जिला को अलर्ट कर दिया है.

जीतेंद्र कुमार, एडीजी, पुलिस मुख्यालय

पुलिस और नक्सली मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर
गौरतलब है कि वाल्मीकिनगर नगर टाइगर रिजर्व हरनटांड वन क्षेत्र में शुक्रवार को नक्सलियों के होने की सूचना पुलिस को मिली थी. सूचना मिलने पर एसटीएफ और एसएसबी की टीम की संयुक्त कार्रवाई की. जिसमें चार नक्सली ढेर हो गए. इस कार्रवाई में एसटीएफ के इंस्पेक्टर समेत 2 जवान भी घायल हो गए हैं.

नक्सलियों ने की थी दो लोगों की हत्या
वहीं मुंगेर के हवेली खड़गपुर स्थित बघेल गांव में नक्सलियों ने गला रेत कर दो लोगों की हत्या कर दी थी. पुलिस को आशंका है कि बगहा में खार खाए नक्सली नेपाल और झारखंड के सटे इलाके में बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं. ऐसे में रविवार को पुलिस मुख्यालय ने राज्य के आईजी, डीआईजी, एसपी के साथ-साथ रेल एसपी को भी अलर्ट किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details