बिहार

bihar

By

Published : Nov 14, 2020, 1:41 PM IST

ETV Bharat / state

त्यौहारों को लेकर पुलिस मुख्यालय अलर्ट, छठ पर्व तक पुलिसकर्मियों के अवकाश पर रोक

पुलिस मुख्यालय ने सभी जिले के एसपी और एसएसपी को निर्देश दिया गया है कि विशेष परिस्थिति के अलावा किसी भी पुलिसकर्मी को छुट्टी नहीं दी जाए.

bbbb
bbb

पटनाः छठ पर्व को लेकर पुलिस मुख्यालय ने बिहार पुलिस विभाग के पुलिसकर्मियों के अवकाश पर रोक लगा दी है. पुलिस मुख्यालय से मिल रही जानकारी के अनुसार छठ पर्व तक किसी भी पुलिसकर्मी को अवकाश नहीं मिलेगा. सिर्फ विशेष परिस्थितियों में ही अवकाश दिया जाएगा.

ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी

सभी जिले के एसपी, एसएसपी को निर्देश
बिहार में छठ पर्व तक विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस मुख्यालय ने पुलिस अफसरों और जवानों के सभी प्रकार के अवकाश को रद्द कर दिया है. मुख्यालय ने सभी जिले के एसपी और एसएसपी को निर्देश दिया गया है कि विशेष परिस्थिति के अलावा किसी भी पुलिसकर्मी को छुट्टी नहीं दी जाए. हालांकि कुछ पुलिसकर्मी खुद भी छठ पर्व करते हैं, ऐसे में उन पुलिसकर्मियों को इससे दूर रहना पड़ेगा.

जानकारी देते संवाददाता

बता दें कि आज दिवाली है और इसके तुरंत बाद 16 तारीख को चित्रगुप्त पूजा है. इसके बाद छठ पूजा का आयोजन होगा, इस दौरान विधि व्यवस्था ठीक रखने के लिए पुलिस मुख्यालय ने ऐसा निर्णय लिया है.

पुलिस मुख्यालय, पटना

केंद्र सरकार से मंगाई गईं दो रैफ कंपनियां
पुलिस मुख्यालय की माने तो बिहार विधानसभा चुनाव के तुरंत बाद लगातार पर्व त्यौहार हैं. जिस वजह से पुलिसकर्मियों को अलर्ट रहने की जरूरत है. चुनाव के बाद संभावित रंजिश का फायदा अपराधी तत्व पर्व के दौरान उठा सकते हैं. इसके मद्देनजर पुलिस मुख्यालय ने केंद्र सरकार से दो रैफ की कंपनियां भी मांगी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details