बिहार

bihar

मसौढ़ी : उधार वापस मांगने पर करता था गाली गलौज, महाजन ने कर दी हत्‍या, पुलिस ने किया खुलासा

By

Published : Nov 24, 2022, 11:00 PM IST

मसौढ़ी में उधार में दी गई रकम मांगने पर मीरापुर गांव के जिनंदन सिंह उर्फ गिन्‍नी यादव (55) की हत्‍या शाहाबाद के अनिल बढ़ई एक साजिश के तहत कर दी गई थी. इसका खुलासा एएसपी वैभव शर्मा (Draft ASP Vaibhav Sharma disclosed) ने की है. मृतक जिनंदन सिंह ने थाना के शाहाबाद के अनिल बढ़ई से कुछ रकम उधार लिया था. 18 नवंबर की शाम छाता गांव के पानी भरे आहर से उसका शव पुलिस ने बरामद किया था. पढ़ें पूरी खबर..

पुलिस ने किया खुलासा
पुलिस ने किया खुलासा

मसौढ़ी :उधार का रकम मांगने पर गाली गलौज करने के कारण एक व्यक्ति की हत्या के राज का पर्दाफाश कर दिया गया है. इसका खुलासा एएसपी वैभव शर्मा ने गुरुवार को एसडीपीओ कार्यालय में प्रेस वार्ता में की. उन्‍होंने बताया कि मृतक जिनंदन सिंह ने थाना के शाहाबाद के अनिल बढ़ई से कुछ रकम उधार लिया था. जब कभी अनिल बढ़ई अपनी रकम की वापसी के लिए जिनंदन सिह को कहता था तो वह शराब पीकर उसके साथ गाली गलौज करता था. इससे वह स्‍वयं को अपमानित महसूस करता था. इससे आजिज आकर अनिल बढ़ई ने शाहाबाद के गोंदू शर्मा और रामबाबू मांझी व छाता के देवकुमार सिंह के साथ मिलकर जिनंदन सिंह को जान से मारने की एक साजिश रची.

ये भी पढ़ें : पटना के बिहटा में कई राउंड गोलीबारी: जमीन विवाद को लेकर भिड़े दो पक्ष, VIDEO VIRAL

गला दबाकर हत्‍या कर दी गई थी :घटना के संबंध में बताया गया कि बीते 13 नवंबर को दोपहर शाहाबाद के रामबाबू मांझी ने मीरापुर के करीमन यादव के मोबाइल से फोन कर जिनंदन सिंह को गोंदु शर्मा के घर पर मुर्गा खाने व शराब पीने के लिए बुलाया. साजिश के तहत मुर्गा व शराब की पार्टी के बाद जब जिनंदन सिंह पूरी तरह नशे में हो गया तो चारों आरोपितों ने गला दबाकर उसकी हत्‍या कर दी. शव को छुपाने की नीयत से देर रात छाता गांव से पूरब पानी भरे आहर में उसे फेंक दिया.

बेटे ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी:13 नवंबर को जिनंदन सिंह शहाबाद के गोंदू शर्मा और अनिल बढ़ई के साथ खेसारी की बीज लाने शाहाबाद जाने की बात कह अपने घर से निकले थे, लेकिन वे फिर घर नहीं लौटे. काफी खोजबीन के बाद उनके पुत्र अवधेश कुमार ने 15 नवंबर को गोंदू शर्मा और अनिल बढ़ई समेत तीन अन्‍य नामजद आरोपितों पर अपने पिता का अपहरण कर लेने की प्राथमिकी दर्ज कराई थी. उसने अपने पिता के साथ अनहोनी की भी आशंका जताई थी. पिछले 18 नवंबर की शाम छाता गांव के पानी भरे आहर से सड़ा हुआ जिनंदन सिंह का शव पुलिस ने बरामद किया था.


पूछताछ में संलिप्‍तता स्‍वीकारी :जिनंदन सिंह की हत्‍या के खुलासा के लिए एसएसपी व सिटी एसपी के निर्देशन में एएसवी वैभव शर्मा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया था.टीम में एएसपी के अलावे थनाध्‍यक्ष संजय कुमार, सबइंसपेक्‍टर जावेद अहमद खां व सबइंसपेक्‍टर रणविजय कुमार शामिल थे. एएसपी ने बताया कि छानबीन के दौरान सबसे पहले घटना के प्राथमिकी अभियुक्‍त शाहाबाद के गोंदू शर्मा उर्फ नीरज शर्मा को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के दौरान उसने घटना में अपनी संलिप्‍तता स्‍वीकार करते हुए पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी और इसमें शामिल अपने अन्‍य साथियों का भी नाम बताया.

ये भी पढ़ें : खुलासा: बेटा ही निकला बुजुर्ग पिता का कातिल, सिर पर हथौड़ा मारकर ली थी जान

"पुलिस ने उसके अन्‍य साथियों छाता गांव के देवकुमार सिंह उर्फ मिलन और शाहाबाद के रामबाबू मांझी को भी गिरफ्तार कर लिया. एक अन्‍य मुख्‍य आरोपित अनिल बढ़ई फिलहाल फरार बताया जाता है. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है."- वैभव शर्मा, एएसपी मसौढ़ी

ABOUT THE AUTHOR

...view details