बिहार

bihar

ETV Bharat / state

PNB का पूर्व मैनेजर निकला भू-माफिया का साथी, पांच अरब के घोटाले के आरोपी की आज पेशी

गाजियाबाद के पंजाब नेशनल बैंक के पूर्व मैनेजर को भू-माफिया के मुख्य सहयोगी के तौर पर पकड़ा गया है. उसे पांच अरब के घोटाले में गिरफ्तार किया गया है. आरोपी की बुधवार को कोर्ट में पेशी होनी है. पढ़ें पूरी खबर..

By

Published : Mar 9, 2022, 1:58 PM IST

pnb manager was indulge in loan scam
pnb manager was indulge in loan scam

नई दिल्ली/पटना:बीती देर रात पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) के पूर्व मैनेजर को गिरफ्तार किया गया है. उसे बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा. मामला करीब पांच अरब रुपये के लोन घोटाले से जुड़ा हुआ है. आरोपी बैंक मैनेजर ने अपने कार्यकाल के दौरान लोन और -भूमाफियालक्ष्य तंवर को फर्जी तरीके से करोड़ों रुपये का लोन दिलाने में मदद की थी और सरकार को चूना लगाया था.

यह भी पढ़ें -Cyber Fraud In Muzaffarpur: 5 करोड़ के साइबर फ्रॉड मामले में ED खंगाल रही 15 शातिरों की कुंडली

गाजियाबाद में शहर कोतवाली पुलिस ने आरोपी उत्कर्ष कुमार को गिरफ्तार किया है, जो मूल रूप से बिहार के पटना का रहने वाला है. वह फिलहाल दिल्ली में रह रहा है. आरोपी कुछ वर्ष पहले तक PNB में तैनात था. बैंक वह बतौर चीफ मैनेजर अपनी सेवा दे रहा था. आरोप है कि उत्कर्ष ने अपनी पोस्ट का गलत इस्तेमाल करके लोन और भू-माफिया लक्ष्य तंवर का साथ दिया था. लक्ष्य तंवर एक बड़ा लोन माफिया और भूमाफिया है.

वह फिलहाल जेल में बंद है. लक्ष्य ने फर्जी तरीके से हर प्रॉपर्टी पर कई-कई बार लोन लेकर लोगों और सरकार को चूना लगाया था. इस तरह उसने अरबों रुपये अर्जित किए थे. उत्कृष्ट पर आरोप है कि उसने लाखों की प्रॉपर्टी पर लक्ष्य तंवर को करोड़ों रुपये का लोन दिलवाया. अगर पूरे घोटाले की बात करें तो यह करीब पांच अरब रुपये का बताया जाता है.

इस पूरे घोटाले में मुख्य आरोपी लक्ष्य और उसके साथियों ने अवैध रूप से धन इकट्ठा किया और उससे आलीशान बंगले और कोठियां बनवाईं, जिसे लगातार कोर्ट के आदेश पर जब्त किया जा रहा है, लेकिन सवाल यह है कि इतने बड़े बैंक के तत्कालीन मैनेजर ने जिस तरह से अपने अधिकारों का गलत प्रयोग किया उसने बैंक की छवि को जरूर नुकसान पहुंचाया है.

यह भी पढ़ें -CCTV फुटेज से खुला राज! आग से बचने के लिए भाग रही महिला को भूमाफिया ने वापस जाने के लिए किया मजबूर

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details