बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गैंगस्टर लकड़वाला की क्या थी प्लानिंग?, 'नेपाल टू पटना वाया मोतिहारी'

मुंबई के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर एजाज लकड़वाला पर कई मामले दर्ज हैं. एजाज पर रंगदारी, वसूली, हत्या और फिरौती वसूलने का केस है.

By

Published : Jan 9, 2020, 3:02 PM IST

डिजाइन इमेज
डिजाइन इमेज

पटना:अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का खास गुर्गा एजाज लकड़वाला उर्फ अज्जू लकड़वाला को मुंबई क्राइम ब्रांच की टीम और पटना एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने एजाज को मीठापुर फ्लाईओवर बाईपास से पकड़ा. मिली जानकारी के अनुसार एजाज मोतिहारी से बस के रास्ते पटना आ रहा था.

पटना आने के क्रम में मुंबई क्राइम ब्रांच और पटना एसटीएफ की टीम ने बुधवार को एजाज लकड़वाला को धर दबोचा. एजाज ने अपनी पहचान छुपाने के लिए हुलिया बदल रखा था. लेकिन, क्राइम ब्रांच की टीम में शामिल सचिन कदम ने उसे देखते ही पहचान लिया.

एजाज लकड़वाला (फाइल फोटो)

कौन है एजाज लकड़वाला?
मुंबई के मोस्ट वांटेड गैंगस्टर एजाज लकड़वाला पर कई मामले दर्ज हैं. एजाज पर रंगदारी, वसूली, हत्या और फिरौती वसूलने का केस है. साल 2003 में ऐसी अफवाह थी कि एजाज की मौत बैंकॉक में हो गई है. लेकिन, वो बच गया. इस घटना के बाद उसके अफ्रीका भाग जाने की खबरें सामने आई थी.

ईटीवी भारत संवाददाता नीरज त्रिपाठी की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: कौन है एजाज लकड़वाला? जिसे तलाश रही थी मुंबई पुलिस

ओटावा से हुई थी गिरफ्तारी
साल 2004 में एजाज को कनाडा पुलिस ने ओटावा से गिरफ्तार कर लिया था. हालांकि, कुछ दिनों बाद एजाज को कनाडा पुलिस ने रिहा कर दिया था और उसके बाद से वो लगातार फरार चल रहा था. एजाज लकड़वाला पर मुंबई के बिल्डर से जबरन वसूली का भी आरोप है. साथ ही वह मुंबई के छोटे-मोटे कारोबारियों बिल्डरों को धमका कर फिरौती वसूलने का काम किया करता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details