बिहार

bihar

ETV Bharat / state

PMCH में बेड की बदहाल स्थिति, पॉलीथीन बिछाकर समय गुजारते हैं मरीज

रोगी कल्याण समिति समेत विभिन्न योजनाओं से करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं. इसके बावजूद मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं का घोर अभाव है.

By

Published : Jul 23, 2019, 10:19 AM IST

Updated : Jul 23, 2019, 2:17 PM IST

PMCH में बेड की बदहाल स्थिति

पटना:पीएमसीएच, सूबे का सबसे बड़ा अस्पताल, जिसे सुपर स्पेशलिटी का दर्जा दिया गया है. यहां मरीजों की सुविधाओं के लिए प्रत्येक वर्ष करोड़ों रुपए खर्च किए जाते हैं. लेकिन आज भी मरीज अस्पताल में बेहतर सुविधा पाने से वंचित हैं. मरीज इलाज के दौरान ठीक से आराम भी नहीं कर पाते. बेड की बेहतर व्यवस्था नहीं होने से किसी तरह गुजारा कर पाते हैं.

ईटीवी भारत संवाददाता की रिपोर्ट

फटे बेड पर सोते हैं मरीज
करोड़ों खर्च करने के बाद भी पीएमसीएच के विभिन्न वार्डों में बेड बदहाल स्थिति में है. आलम यह है कि बेड कई जगह फटे और जर्जर हालत में हैं. कई बेडों से गद्दे नदारद हैं. ऐसे में मरीज पॉलिथीन बिछाकर सोने के लिए मजबूर हैं.

बदहाल स्थिति में बेड

मरीजों पर खर्च होता है करोड़ों
मरीजों की सुविधाओं के लिए रोगी कल्याण समिति सहित अलग-अलग योजनाओं से करोड़ों रुपए खर्च की जाती है. इसके बाद भी सुविधाओं का घोर अभाव है. प्रशासनिक उदासीनता के कारण मरीज सुविधाओं से वंचित हैं. हालांकि इस पूरे मामले पर वरीय अस्पताल उपाधीक्षक अहमद अंसारी टालमटोल करते नजर आये. उन्होंने बताया कि बेड पर्याप्त मात्रा में है. जहां-जहां से मांग हुई वहां उपलब्ध करायी गई है. हालांकि प्रशासनिक पदाधिकारी ने शिकायत मिलने पर बेड बदलने का आश्वासन भी दिया.

Last Updated : Jul 23, 2019, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details