बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: होली में कोरोना वायरस की वजह से मुर्गा बाजार में सन्नाटा

कोरोना की वजह से इस साल लोग होली त्योहार नॉन वेज की तुलना में वेज पर अधिक ध्यान दे रहे हैं. ज्यादातर स्थानीय लोगों ने बताया कि कोरोना वायरस फैलने के कारण इस बार की होली पर कटहल, पनीर, और मशरूम से मेहमानों का स्वागत किया जाएगा.

By

Published : Mar 10, 2020, 11:04 AM IST

Updated : Mar 10, 2020, 3:29 PM IST

मीट बाजार का स्वाद हुआ फीका
मीट बाजार का स्वाद हुआ फीका

पटना: विश्व में कोरोना वायरस का प्रभाव हर तरफ देखने को मिल रहा है. होली के मौके पर बाजार के लगभग सभी दुकानों पर अच्छी-खासी भीड़ देखी जा रही है. वहीं, चीन से आए कोरोना वायरस के डर से लोग मीट और मुर्गे की दुकान पर पहुंचने से परहेज कर रहे हैं. जबकि होली जैसे त्योहार में चिकन और मटन लोगों की पहली पसंद हमेशा से रही है. कोरोना के कारण बाजार में भीड़ के बावजूद सबसे अधिक भीड़-भाड़ वाले मटन की दुकानों पर सन्नाटा पसरा हुआ है.

मायूस बैठे चिकन-मटन विक्रेता

नॉनवेज खाने से लोग कर रहे हैं परहेज
बता दें कि होली के मौके पर दूर रह रहे परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों का आना शुरू हो गया है. घर आने वाले रिश्तेदारों का जमकर सत्कार किया जाता है. साथ ही होली पर सगे-संबंधियों को विभिन्न प्रकार के व्यंजनों के साथ-साथ मीट और मुर्गे का अलग-अलग व्यंजन बनाकर परोसा जाता है. लेकिन इस बार चीन में कहर बरपा रहे कोरोना वायरस अफवाह के कारण लोग मुर्गा और मीट खाने से परहेज कर रहे हैं.

ईटीवी भारत की खास पेशकस

कोरोना की वजह से बाजार पड़ा ठंडा
बता दें कि चिकन और मटन की दुकानों पर इसका काफी प्रभाव देखने को मिल रहा है. भीड़ नदारद है और लोग मुश्किल से ही चिकन और मटन खरीद रहे हैं. जिस वजह से दुकानदार काफी दुखी हैं. मामले में दुकानदारों ने बताया कि कोरोना तो सबसे बड़ा फैक्टर है ही लेकिन इसके साथ ही इस बार होली मंगलवार के दिन पड़ने की वजह से भी कई लोग नॉनवेज से परहेज कर रहे हैं. साथ ही दुकानदारों ने बताया कि होली को ध्यान में रखकर हमलोगों ने विशेष इंतजाम किए थे लेकिन कोरोना और मंगलवार की वजह से बाजार ठंडा पड़ गया है.

Last Updated : Mar 10, 2020, 3:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details