बिहार

bihar

Bajrang Dal: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की डिमांड- 'बैन हो बगरंज दल, इसे हनुमान से जोड़ना घोर अपमान'

By

Published : May 7, 2023, 5:26 PM IST

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने आज भारतीय जनता पार्टी और बजरंग दल पर करारा हमला बोला है. उन्होंने कहा कि भाजपा बेहद शातिराना तरीके से बजरंग दल को बजरंगबली से जोड़ रही है. बीजेपी महाबली हनुमान का घोर अपमान कर रही है.

बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह
बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह

पटना : कर्नाटक में चुनाव में कांग्रेस ने बजरंग दल पर बैन करने के लिए चुनावी घोषणा पत्र जारी किया उसकी सियासी लपटें बिहार तक उठने लगीं. प्रदेश में जेडीयू के बाद कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने भी बजरंग दल पर बैन लगाने की डिमांड कर दी है. उन्होंने बीजेपी पर आक्रामक रूख अख्तियार करते हुए कहा कि बीजेपी बेहद ही शातिराना ढंग से बजरंग दल को महावीर हनुमान से जोड़ रही है. ये भगवान हनुमान का घोर अपमान है.

ये भी पढ़ें- Bageshwar Baba: 'बाबा आएं, हमें कोई दिक्कत नहीं.. लेकिन विवाद पैदा ना करें'- JDU विधायक


''बजरंग दल गलत हरकत के लिए जाना जाता है. इसलिए उस पर प्रतिबंध लगाना जरूरी है. केवल कांग्रेस ही बजरंग दल को रोक सकती है और रोकेगी भी. सरदार पटेल 1948 में आर.एस.एस पर प्रतिबंध लगा चुके हैं.''- अखिलेश प्रसाद सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष


सदाकत आश्रम के कार्यक्रम में साधा निशाना:कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आज पार्टी मुख्यालय सदाकत आश्रम में आयोजित कांग्रेस सेवादल के संस्थापक एन.एस.हार्डिकर की 134 वीं जयंती कार्यक्रम में बोल रहे थे. इसी दौरान उन्होंने बजरंग दल पर बैन लगाने की बात कहीं. उन्होंने कहा कि आज का दिन कांग्रेस सेवादल के लिए एतिहासिक गौरव का दिन है. क्योंकि आज कांग्रेस सेवादल के संस्थापक एनएस हार्डिकर साहब की जयंती है.

आज के दिन हुई थी सेवादल की स्थापना:आज ही के दिन सन 1923 में उन्होंने कांग्रेस सेवादल की स्थापना की थी. सेवादल का क्या महत्व है इसका एहसास इस बात से होती है कि महान स्वतंत्रता सेनानी और स्वतंत्र भारत के प्रथम प्रधानमंत्री भारत रत्न जवाहर लाल नेहरू को इसका अध्यक्ष बनाया गया. जयंती कार्यक्रम में पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कृपानाथ पाठक विशिष्ट अतिथि थे. इस अवसर पर कांग्रेस सेवादल बिहार के प्रभारी अफरोज खान, मुख्य संगठक संजय यादव, सेवादल यंग ब्रिगेड के अध्यक्ष आदित्य कुमार पासवान, नारायण कुमार,देवराज सुमन एवं विपिन झा उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details