बिहार

bihar

Patna GPO Blast : पटना GPO में ब्लास्ट, MP से आए पार्सल में हुआ विस्फोट.. कर्मियों में मचा हड़कंप

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Aug 30, 2023, 12:37 PM IST

Updated : Aug 30, 2023, 2:15 PM IST

पटना जीपीओ में पार्सल में ब्लास्ट हो गया. मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से आए पार्सल में ब्लास्ट हुआ है. घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है. पढ़ें पूरी खबर..

पटना जीपीओ में पार्सल में ब्लास्ट
पटना जीपीओ में पार्सल में ब्लास्ट

पटना जीपीओ में पार्सल में ब्लास्ट

पटना:राजधानी पटना के जीपीओ में पार्सल में ब्लास्ट हो गया. मंगलवार देर रात छिंदवाड़ा से आए पार्सल में ब्लास्ट होने से हंगामा मच गया. छिंदवाड़ा से बुक किए गए पार्सल में एक बोतल में सल्फ्यूरिक एसिड रखा गया था. बोतल में गैस भरने के कारण बोतल ब्लास्ट हो गया. जिसके बाद जीपीओ में हड़कंप मच गया. हालांकि, इस ब्लास्ट में किसी प्रकार की कोई हताहत की सूचना नहीं है.

ये भी पढ़ें- दरभंगा पार्सल बम ब्लास्ट केस : 5 आतंकियों के खिलाफ NIA की स्पेशल कोर्ट में चार्जशीट दायर

पटना जीपीओ में ब्लास्ट :बताया जा रहा है कि जीपीओ के कमी पार्सल को डिस्ट्रीब्यूशन के लिए अलग कर रहे थे. इसी दरमियान ब्लास्ट हुआ लेकिन किसी प्रकार की कोई हताहत नहीं हुई. जीपीओ के कर्मी की माने तो मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से पार्सल आरएमएस होते हुए पटना जीपीओ लाया गया था. कर्मचारियों ने बताया कि दो और पार्सल इसी तरीके के हैं. पार्सल के ऊपर यह नहीं लिखा गया था कि सल्फ्यूरिक एसिड है. अगर पार्सल के ऊपर यह लिखा होता कि एसिड है तो कर्मचारी सावधानी पूर्वक पार्सल को अलग करते.

जांच में जुटी पुलिस: पार्सल में ब्लास्ट होने के बाद कर्मचारियों ने जीपीओ के अधिकारियों और पुलिस प्रशासन को सूचना दी. सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की तहकीकात में जुट गई है. बताया जा रहा है कि इस पार्सल को पटना के डाक बंगला चौराहा स्थित लोकनायक जयप्रकाश भवन के छठे तले पर ग्राउंड वाटर में पहुंचाना था. ग्राउंडवाटर बोर्ड के अधिकारी आलोक कुमार के द्वारा सल्फ्यूरिक एसिड को मंगवाया गया था. बताया जा रहा है कि इस एसिड से जांच की जानी थी.

"जैम पोर्टल से सल्फ्यूरिक एसिड को लैब के लिए मंगाया गया था. उसमें ब्लास्ट नहीं हुआ था. थोड़ा सा लिक होने के कारण थोड़ा धुंआ निकला था. ब्लास्ट नहीं हुआ था. ये सरकारी काम के लिए मंगाया गया था. इसमें किसी भी तरह की क्षति नहीं हुई है."- वैभव शर्मा, सिटी एसपी

Last Updated : Aug 30, 2023, 2:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details