बिहार

bihar

ETV Bharat / state

NMCH में पप्पू यादव ने जाना मरीजों का हाल, कहा-नहीं दे सकते सुविधा तो बंद कर दीजिए अस्पताल

पटना के एनएमसीएच अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमितों को ऑक्सीजन की कमी की वजह से भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है. मरीजों के परिजन परेशान हैं. ऐसे में इन पीड़ित परिजनों से मिलने जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव एनएमसीएच पहुंचे और मरीजों की मदद की.

corona in patna
corona in patna

By

Published : Apr 24, 2021, 2:58 PM IST

पटना: राजधानी पटना सहित पूरे देश में कोरोनासंक्रमण का स्तर काफी तेजी से बढ़ रहा है. वहीं, एनएमसीएच में भर्ती कोविड संक्रमित मरीजोंके परिजन डॉक्टर और नर्स पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. ईटीवी भारत से बातचीत में मरीज के परिजनों ने बताया कि यहां भर्ती उनके मरीजों की सुध लेने वाला कोई नहीं है. इन सब के बीच पीड़ित परिजनों से मिलने जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव एनएमसीएच पहुंचे.

देखें वीडियो

यह भी पढ़ें-IGIMS में मुफ्त इलाज की घोषणा पर तेजस्वी ने उठाया सवाल, कहा- 'मुख्यमंत्री जी, अधूरी जानकारी मत परोसिए'

पप्पू यादव ने की मरीजों की मदद
नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचे पप्पू यादव से मरीजों के परिजनों ने ऑक्सीजन ना मिलने की शिकायत की. इस दौरान पप्पू यादव ने परेशान मरीजों के परिजनों को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया करवाया. मरीजों की परेशानी पर पप्पू यादव ने डॉक्टर की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि जब सुविधा नहीं दे सकते तो फिर अस्पताल को ही सरकार बंद कर दे.

कोरोना मरीज की परिजन

'इस अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही के कारण रोजाना यहां कई लोगों की मौत हो रही है. स्वास्थ्य मंत्री को इन मौतों की जिम्मेदारी लेनी चाहिए. हालात धीरे-धीरे बद से बदतर होते जा रहे हैं और सरकार और स्वास्थ्य मंत्री को इसकी थोड़ी भी चिंता नहीं. अस्पतालों में न तो ऑक्सीजन है और ना डॉक्टर.'- पप्पू यादव, राष्ट्रीय अध्यक्ष, जन अधिकार पार्टी

अस्पताल में नदारत है ऑक्सीजन, डाक्टर और नर्स
गौरतलब है कि पटना के एनएमसीएच अस्पताल में मरीज की मौत के बाद डॉक्टर की पिटाई और अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ होने के बाद डॉक्टर सुरक्षा की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए थे. हालांकि स्वास्थ्य मंत्री के आश्वासन के बाद हड़ताल पर गए डॉक्टरों ने कार्य शुरू कर दिया है. लेकिन अस्पताल में भर्ती संक्रमित मरीजों के परिजनों का आरोप है कि हड़ताल खत्म होने के बाद भी डॉक्टर और नर्स संक्रमित मरीजों का इलाज नहीं कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details