बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मुजफ्फरपुर बॉयलर ब्लास्ट मामले को लेकर पप्पू यादव ने मंत्री शाहनवाज हुसैन से की मुलाकात

मुजफ्फरपुर बॉयलर ब्लास्ट (Muzaffarpur Boiler Blast Case) समेत कई मामलों को लेकर JAP सुप्रीमो पप्पू यादव ने उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन के साथ मुलाकात की है. इस दौरान पप्पू यादव ने ब्लास्ट में मारे गए मजदूरों के लिए 10 लाख रुपये मुआवजा राशि की मांग की है. पढ़िए पूरी खबर...

By

Published : Dec 28, 2021, 12:51 PM IST

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन से मिले JAP अध्यक्ष पप्पू यादव
उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन से मिले JAP अध्यक्ष पप्पू यादव

पटना:मुजफ्फरपुर की नूड्ल्स फैक्ट्री में बॉयलर ब्लास्टमामला (Muzaffarpur Boiler Blast Case) समेत कई अन्य मांगों को लेकर जाप सुप्रीमो पप्पू यादव (Pappu Yadav Met Minister Shahnawaz Hussain) ने बिहार सरकार में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन के 12 स्टैंड रोड स्थित आवास पर मुलाकात की है. दोनों नेताओं के बीच करीब आधे घंटे तक चली इस मुलाकात में बॉयलर में हुए ब्लास्ट मामले समेत कई प्रमुख मुद्दों पर चर्चा हुई. पप्पू यादव ने अपने विधानसभा क्षेत्र में बंद पड़ी कई फैक्ट्रियों को लेकर भी बात की है.

ये भी पढ़ें-Muzaffarpur Boiler Blast: शाहनवाज हुसैन ने घटनास्थल का लिया जायजा, कहा- पूरे मामले की होगी गहनता से जांच

दरअसल, शाहनवाज हुसैन से मुलाकात करने के बाद पप्पू यादव ने बताया कि, इस घटना में मारे गए कामगारों को सरकार की ओर से 6 लाख रु की मुआवजा राशि दी गई है. जिसे बढ़ाकर शाहनवाज हुसैन से 10 लाख रुपए करने की मांग जन अधिकार पार्टी ने की है. वहीं पप्पू यादव ने बताया है कि, मंगलवार को मुजफ्फरपुर जाकर वह पीड़ित परिवारों को 25 हजार की आर्थिक मदद करेंगे और बॉयलर फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट मामले की जांच उनकी टीम करेगी और उसकी रिपोर्ट शाहनवाज हुसैन को सौंपी जाएगी. आखिरकार किन लापरवाही के कारण इस तरह का एक बड़ा हादसा हुआ है.

उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन से मिले JAP अध्यक्ष पप्पू यादव

वहीं, पप्पू यादव ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली है कि बॉयलर काफी पुराना हो चुका था और फैक्ट्री के मजदूर लगातार उसे बदलने की मांग कर रहे थे. लेकिन फैक्ट्री ऑनर की ओर से बॉयलर को नहीं बदला गया. घटना के दिन फैक्ट्री के अंदर कितने मजदूर काम करने गए उसका रजिस्टर भी फैक्ट्री से गायब है. पप्पू यादव ने उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन से इस पूरी घटना की जांच एसआईटी से करवाने की मांग की है तो वहीं, पप्पू यादव ने अपने विधानसभा क्षेत्र में बंद पड़ी फैक्ट्रियों को उद्योग विभाग के द्वारा एक बार पुनः चालू करवाने की भी मांग की है.

पूरे मामले को लेकर उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने बताया कि, घटना की जानकारी मिलने के बाद वह दिल्ली से मुजफ्फरपुर घटनास्थल पर पहुंचे थे और इस पूरे मामले की जांच के लिए आदेश जारी कर दिया गया था. वहीं, दूसरी ओर पप्पू यादव द्वारा उनके विधानसभा में बंद पड़ी फैक्ट्रियों पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है और उद्योग विभाग जल्द ही इस पर विचार करेगा.

ये भी पढ़ें-किंग महेन्द्र का निधनः PM मोदी और CM नीतीश को चिट्ठी लिखेंगे पप्पू यादव, जांच की मांग

बता दें कि, मुजफ्फरपुर के बेला औद्योगिक इलाके में रविवार को नूड्ल्स फैक्ट्री के बॉयलर में भयंकर विस्फोट हुआ था. जिसमें सात लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, इस घटना में घायल हुए सात लोगों का इलाज एसकेएमसीएच रेफरल अस्पताल में चल रहा है. जहां उनकी हालत नाजुक बताई गई है.

विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details