बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पप्पू यादव ने मांगा निजी क्षेत्र में 60 प्रतिशत आरक्षण

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने 60 फीसदी आरक्षण देने की मांग और युवाओं को सरकारी ठेकों में आरक्षण देने की मांग की है.

पप्पू यादव
पप्पू यादव

By

Published : Mar 10, 2021, 6:02 AM IST

पटना: जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने निजी क्षेत्र में 60 प्रतिशत तक आरक्षण देने की मांग गरीब तबके के लोगों के लिए की. पप्पू यादव ने कहा जिस जाति की जितनी जनसंख्या है, उस जाति को राजनीति में भी उतनी ही भागीदारी मिलनी चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने सरकारी ठेकों में बिहार के युवाओं को आरक्षण देने की भी मांग की.

ये भी पढ़ें-50% आरक्षण की मांग को लेकर RJD-कांग्रेस की महिला विधायकों ने किया प्रदर्शन

सरकारी नौकरियां बिल्कुल समाप्त हो गई हैंजाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने संवाददाता सम्मेलन कर निजी क्षेत्र में 60 फीसदी तक आरक्षण का प्रावधान किए जाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि वर्तमान हालात में सरकारी नौकरियां बिल्कुल समाप्त हो गई हैं. तो आखिर युवा कब तक नौकरी की तलाश में बेरोजगार बैठे रहें. जनसंख्या आधारित भागीदारी की मांग करते हुए पप्पू यादव ने कहा है कि आरक्षण व्यवस्था में सभी वर्गों को उनकी आबादी के अनुसार प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए. जिसमें महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित होनी चाहिए.

ये भी पढ़ें-बिहार में 80% पुलिसकर्मी पीते हैं शराब, सरकार सभी का कराए ब्लड टेस्ट: पप्पू यादव

शराब माफियाओं से मिले हैं सत्ता पक्ष और विपक्ष
वही, शराबबंदी मामले पप्पू यादव ने कहा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों पक्ष के लोग शराब माफियाओं से मिले हुए हैं. सदन में अगर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौजूद सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं के ब्लड का टेस्ट करवाएं तो अधिकतर नेता पदाधिकारी के ब्लड टेस्ट से सच सामने आ जाएगा. पप्पू यादव ने शराब तस्करों की संपत्ति जब्त करने की मांग बिहार सरकार से की है. उन्होंने कहा कि जो लोग शराब पीकर जेल में बंद हैं. उन्हें जल्द से जल्द रिहा किया जाये. शराब बनाने वाले या फिर शराब की खेप बिहार पहुंचाने वाले शराब माफियाओं को कठोर सजा दी जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details