बिहार

bihar

सदन के बाहर विपक्ष का प्रदर्शन, कहा- देश में है अफरा-तफरी का माहौल

By

Published : Jan 13, 2020, 1:18 PM IST

सदन के बाहर विरोध कर रहे आरजेडी विधायक सर्वजीत कुमार का कहना है कि हम लोग विशेष सत्र में एससी-एसटी मामले का तो समर्थन करेंगे. लेकिन सीएए और एनआरसी जैसे मुद्दों पर विरोध करेंगे.

patna
विपक्ष का प्रदर्शन

पटनाः एससी एसटी बिल को पास कराने के लिए बुलाए गए विशेष सत्र में भी विपक्ष ने सदन के बाहर हंगामा किया. ये विरोध एनआरसी और सीएए को लेकर हो रहा है. विपक्ष का कहना है कि जब तक इसे रद्द नहीं किया जाता हम लोग प्रदर्शन करते रहेंगे.

विधानसभा, पटना

विशेष सत्र के दौरान सदन के बाहर हंगामा
एनआरसी और सीएए को लेकर आरजेडी और माले के विधायकों ने विशेष सत्र के दौरान सदन के बाहर हंगामा किया. एनआरसी और सीएए के मुद्दे पर कांग्रेस विधायक आफाक आलम का कहना था कि नीतीश कुमार कह रहे हैं कि हम एनआरसी लागू नहीं होने देंगे, जबकि केंद्र सरकार ने दोनों सदनों से इसे पास करा लिया. इसीलिए हम लोग आज विशेष सत्र में भी इसका विरोध कर रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः विधानसभा में सर्वसम्मति से 126वां संशोधन पास

'देश में अफरा-तफरी का माहौल'
वहीं, माले के विधायक सुदामा प्रसाद का कहना है कि देश में पहले से ही नागरिकता कानून है लेकिन बीजेपी देश में ध्रुवीकरण करने के लिए यह सब कर रही है. एनआरसी और सीएए कानून के कारण देश में अफरा-तफरी का माहौल है. जिसे हम बर्दाशत नहीं करेंगे.

बयान देते विपक्ष के नेता

'एससी-एसटी मामले का करेंगे समर्थन'
उधर आरजेडी विधायक सर्वजीत का कहना है कि हम लोग विशेष सत्र में एससी-एसटी मामले का तो समर्थन करेंगे. लेकिन सीएए और एनआरसी जैसे मुद्दों पर विरोध करेंगे. राष्ट्रीय जनगणना में जातीय जनगणना के अनुसार हमको रिजर्वेशन मिलना चाहिए. यह लोग दलितों के आरक्षण को समाप्त कर रहे हैं और मुसलमानों को देश से निकालना चाहते हैं. हम लोगों की मांग है कि जातीय जनगणना प्रकाशित हो.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details